विधानसभा की स्पीच को फेसबुक पर लाइव करना विधायक को पड़ा भारी, निलंबित

Subscribe to Oneindia Hindi

गुवाहाटी। असम के एक विधायक को विधानसभा में अपने भाषण को फेसबुक पर लाइव करना भारी पड़ गया। विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी ने एआईयूडीएफ के विधायक अमीनुल इस्लाम को तीन दिन के लिए विधानसभा से सस्पेंड कर दिया है। उन पर विधानसभा की कार्यवाही और अपने भाषण को फेसबुक पर लाइव करने की वजह से ये कार्रवाई की गई।

aiudf

8 फरवरी तक के लिए विधानसभा से निलंबित

असम विधानसभा के अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी ने बताया कि अमीनुल इस्लाम को 8 फरवरी तक के लिए सदन से निलंबित किया गया है। उन्होंने एआईयूडीएफ के सदस्यों की मौजूदगी में अमीन उल इस्लाम को तुरंत सदन छोड़ कर बाहर जाने का आग्रह भी किया। हितेंद्र नाथ गोस्वामी ने बताया कि यह बेहद अफसोस की बात है। आचार समिति ने विधानसभा सदस्य के निलंबन की सिफारिश की थी। उनकी ओर से कहा गया कि वर्तमान सत्र के कुछ तय समय के लिए विधायक की को निलंबित किया जाना चाहिए। उनके प्रस्ताव को उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

अमीनुल इस्लाम, विधानसभा अध्यक्ष का आदेश सामने आने के बाद तुरंत बाद सदन छोड़कर चले गए। हालांकि उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने शुक्रवार को सदन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल लंच के बाद की कार्यवाही में किया। हालांकि उन्होंने खुद अपनी गलती को स्वीकार किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वो विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को मानने की बात कही है। हालांकि अमीनुल इस्लाम ने आगे कहा कि मैं मांग करता हूं कि विधानसभा की पूरी प्रक्रिया की कार्यवाही को लाइव प्रसारित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सदन के अंदर अपने प्रतिनिधियों के काम-काज को देखना चाहती है। लोग इसको लेकर कई बार मांग उठाते रहे हैं।

असम विधानसभा के अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी ने बताया कि अमीनुल इस्लाम के खिलाफ फैसला सुनाने से पहले उनके पास कई विधानसभा सदस्यों की शिकायत आई थी। इसके बाद जब वीडियो फुटेज मुझे दिया गया, उसके बाद ये पूरा मामला बिल्कुल साफ हो गया। मैंने आचार समिति से मामले को देखने को कहा, साथ ही इसमें 6 फरवरी तक रिपोर्ट देने का आग्रह किया। रिपोर्ट आने के बाद अमीनुल इस्लाम के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस बीच हितेंद्र नाथ गोस्वामी ने विधानसभा में बताया कि विधायक अमीनुल इस्लाम ने अपने व्यवहार के लिए लिखित में माफी मांग ली है।

इसे भी पढ़ें:- उत्तराखंड चुनाव: सीएम हरीश रावत के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर एसडीएम ने दिया नोटिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Assam Legislator Aminul Islam Suspended For Broadcasting Speech On Facebook Live.
Please Wait while comments are loading...