जानिए, आखिर क्यों चर्चा में है दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का ड्राइवर?

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हर किसी की जिंदगी में सोशल मीडिया का अहम रोल होता जा रहा है। ट्विटर और फेसबुक जैसी वेबसाइट लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुकी हैं। ओपिनियन और डिबेस से लेकर निजी जिंदगी की बातें तक, सब कुछ यहां शेयर होता है। सोशल मीडिया में वेरीफाइड अकाउंट रखने की तमन्ना भी बहुत से लोगों की होती है लेकिन सबकी ये ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती। एक शख्स ऐसा है जिसके फॉलोवर तो कम हैं लेकिन ट्विटर ने उसका अकाउंट वेरीफाई कर दिया है।

rohit pandey

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ड्राइवर रोहित पांडेय को यह मौका मिला है। 10.7 हजार फॉलोवर वाले रोहित का अकाउंट ट्विटर ने वेरीफाई कर दिया है। रोहित ने अपने बारे में लिखा है- 'केजरीवाल के लिए कार चलाकर गर्व महसूस करता हूं।' उसे खुद अरविंद केजरीवाल भी फॉलो करते हैं।

10 कारण, आखिर क्यों नोटबंदी पर PM मोदी के खिलाफ सड़क पर उतरी हैं ममता बनर्जी

ट्विटर पर जोक से लेकर राजनीतिक व्यंग्य और कार्टून शेयर करने वाले रोहित की वॉल पर ज्यादातर चीजें आम आदमी पार्टी के समर्थन वाली ही दिखती हैं।

rohit pandey

ट्विटर की ओर से वेरीफाइड अकाउंट की रिक्वेस्ट के लिए कुछ नियम शर्तें रखी गई हैं। उनके मुताबिक, अभिनय, धर्म, राजनीति, संगीत, फैशन, सरकार, पत्रकारिता, मीडिया, स्पोर्ट्स और बिजनेस के अलावा भी कुछ कैटेगरी हैं जिनके लोग अपने अकाउंट वेरीफाई करने के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हैं।

जियो के विज्ञापन में PM नरेंद्र मोदी की तस्वीर के लिए नहीं ली गई थी अनुमति

इसके अलावा ट्विटर कुछ अन्य जानकारियां भी मांगता है, जिनमें वेबसाइट और ईमेल जैसी चीजें देनी होती हैं। अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह जैसे आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता जिसके फॉलोवर हों, 5000 ट्वीट वाले उस अकाउंट में नीला टिक देखना बहुत से लोगों के लिए हैरानी की बात है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
arvind kejriwal's driver rohit pandey has a verified twitter account.
Please Wait while comments are loading...