केजरीवाल के रिश्‍तेदार पर करोड़ों के भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोप, जांच के आदेश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साले सुरेंद्र कुमार बंसल पर करप्‍शन का आरोप लगा है। दिल्‍ली पुलिस अब इस मामले में जांच करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक एनजीओ रोड्स एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अपनी इकॉनोमिक ऑफेंसिव विंग को इस मामले में प्रिलिमनरी जांच करने के आदेश दिए हैं। एनजीओ का आरोप है कि सीएम केजरीवाल के रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल कंस्ट्रक्शन के धंधे से जुड़े हुए हैं और उन्‍होंने PWD में गलत बिल लगाकर पैसे कमाए हैं।

केजरीवाल के रिश्‍तेदार पर करोड़ों के भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोप, जांच के आदेश

एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक केजरीवाल ने अपने रिश्‍तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल को 2014 से 2016 के बीच कंस्‍ट्रक्‍शन के कई सरकारी काम दिए। एनजीओ का अरोप है कि इसी काम में कई डमी कंपनी बनाकर करोड़ों का काम दिखाया गया और फिर कागजों पर काम दिखाकर पैसे हड़प लिए गए। यह एनजीओ नगर निगम से जुड़े प्रोजेक्‍टों की निगरानी का दावा करता है और पिछले शनिवार को इसने इस मामले की शिकायत के साथ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। पढ़ें- 'जंग' के जाने के बाद भी दिल्‍ली में जंग जारी, LG ने लौटाया बस किराए में कमी का प्रस्ताव

एनजीओ की तरफ से धोखाधड़ी, जालसाजी और क्रिमिनल साजिश समेत विभिन्न कथित क्राइम को लेकर उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की गई हैं। शिकायतकर्ता के वकील किसलय पांडे ने दावा किया है कि संबंधित डॉक्यूमेंट दिखाते हैं कोई मटेरियल खरीदा ही नहीं गया और ये डॉक्यूमेंट्स जाली हैं। सरकारी खजाने को 10 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया गया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Arvind Kejriwal's brother-in-law is being investigated over allegations that he swindled the Delhi Government.
Please Wait while comments are loading...