सुषमा के भाषण पर बोले केजरीवाल - अच्छे तरीके से पेश किया भारत का नजरिया

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नीतियों और बयानों को लेकर अक्सर भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं के खिलाफ रहने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की तारीफ की है।

ARVIND

ट्वीटर पर केजरीवाल ने लिखा है कि ' सुषमा जी ने बहुत अच्छे तरीके से भारत का नजरिया UNGA में पेश किया है। उन्हें बधाई।'

गौरतलब है कि सुषमा ने UNGA में दिए भाषण के दौरान कहा था कि जो देश आतंकवाद का समर्थन करते हैं उनको अलग-थलग कर देना चाहिए।

पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को स्वराज के आरोपों पर उन्होंने कहा कि जिनके घर शीशे को हों वो दूसरों के घरों में पत्थर नहीं फेंकते।

इतना ही नहीं स्वराज ने सुषमा स्वराज ने बलूचिस्तान का मुद्दा भी उठाया। स्वराज ने कहा कि वहां यातना की पराकाष्ठा हो रही है। हमने पाकिस्तान से दोस्ती की थी लेकिन बदले में हमें पठानकोट और उरी मिला।

स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान को बताना चाहती हूं कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा, इसलिए ये ख्वाब देखना छोड़ दे। पाकिस्तान का मंसूबा कामयाब नहीं होगा।

स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान कहा कि आतंकवाद मानवाधिकार का सबसे बड़ा उल्लंघन है। आतंकवाद को कौन पनाह देता है, हथियार देता है। ये सभी लोग जानते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Arvind Kejriwal applauds MEA sushma swaraj on her speech in UNGA.
Please Wait while comments are loading...