भारतीय मूल का अर्पण दोषी बना ब्र‍िटेन का सबसे युवा डॉक्‍टर, भारत का नाम क‍िया रोशन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई द‍िल्‍ली। डॉक्‍टर बनना क‍िसी का भी सपना हो सकता है लेकिन इस सपने को पूरा करने के ल‍िए आपको बड़ी जददोजहद करनी पड़ती है। भारतीय मूल का एक डॉक्टर अर्पण दोषी जल्द ही उत्तर-पूर्व ब्रिटेन के एक अस्पताल में काम करने वाला देश का सबसे युवा डॉक्टर बन जाएगा। दरअसल इन्‍होंने महज 21 साल की उम्र में बैचलर ऑफ मेड‍िस‍िन एंड सर्जरी की ड‍िग्री हास‍िल की है। इस ह‍िसाब से यह दुनिया के सबसे युवा कामकाजी डॉक्‍टर कहलाने के र‍िकॉर्ड में शाम‍िल हो गए हैं।

भारतीय मूल का अर्पण दोषी बना ब्र‍िटेन का सबसे युवा डॉक्‍टर

अर्पण दोषी का जन्‍म भारत में हुआ है और इन्‍हें सबसे युवा डॉक्‍टर होने का ताज हास‍िल हुआ है। उन्‍होंने बताया क‍ि मुझे पता नहीं था कि मैं योग्यता हासिल करने वाला सबसे युवा व्यक्ति हूं, मेरे एक दोस्त ने इंटरनेट पर यह जानकारी देखी। मैंने अपने माता-पिता को भी अब तक इसके बारे में नहीं बताया है लेकिन मुझे पता है कि वे मेरी सक्‍सेस से काफी गौरव महसूस करेंगे। एक बार उन्‍होंने इस बात को बताया क‍ि आप जब पूरी मेहनत के साथ काम करते हैं तो सक्‍सेस जल्‍द मिलती है।

उन्‍होंने गुजरात के गांधीनगर में 13 साल की उम्र तक स्कूल की पढ़ाई की थी। इसके बाद उसके मेकैनिकल इंजीनियर पिता भरत को विदेश में नौकरी मिल गई और पूरा परिवार देश से चला गया वहां नौकरी करने लगा। उनकी बात यही नहीं थमी हैं इसके बाद उन्‍होंने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा क‍ि मेरा सपना हार्ट सर्जन बनना है लेकिन यह एक बेहद प्रतिस्पर्धात्मक क्षेत्र है। यह चौंकाने वाली बात नहीं है कि मैं डॉक्टर बन गया हूं।  

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
arpan would be britains youngest physician
Please Wait while comments are loading...