अनिल अंबानी ने फाइटर जेट राफेल में भरी उड़ान, कहा मेरे लिए गर्व की बात

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। रिलायंस ग्रुप के प्रमुख अनिल अंबानी ने आज बैंगलुरू में चल रहे एयरो इंडिया शो के दौरान फाइटर जेट प्लेन राफेल में उड़ान भरी। अनिल ने इस दौरान करीब 30 मिनट तक एक्सपर्ट की निगरानी में राफेल में उड़ान भरी। अनिल इस मौके पर पायलेट के जी-सूट, स्पेशल शूज और मास्क के साथ तैयार दिखे। उन्होंने दुनिया के सबसे एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाले फायटर प्लेन में उड़ान भरी। आपको बता दें कि फाइटर में उड़ान भरने वाले अनिल दूसरे उद्योगपति है। इससे पहले साल 2007 में रतन टाटा ने एफ-16 फाइटर प्लेन में उड़ान भरी थी।

 Anil Ambani flies sortie in Rafale at AeroIndia show in Bengaluru

उड़ान भरने से पहले उन्होंने राफेल की टैक्नोलॉजी, उड़ान से संबंधित जरूरी पहलुओं की जानकारी हासिल की। उसके बाद एक्सपर्ट के साथ उन्होंने राफेल में उड़ान भरी। उड़ान भरने के बाद अनिल ने कहा कि ये उनके लिए गर्व का मौका है। उन्होंने कहा कि राफेल में उड़ान भरना उनके लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया के तहत इन फाइटर प्लेन को भारत में ही बनाने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा कि ऐसा करके मुझे देश की सेवा करने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि रिलायंस डिफेंस और फ्रांस की दसाल्ट एविएशन के बीच एक डील हुई है, जिसके तहत दसाल्ट 36 राफेल प्लेन भारत को सप्लाई करेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance Group's Anil Ambani today took to the skies for a sortie in the French Rafale fighter jet aircraft at the Aero India 2017 airshow at Yelahanka airbase here.
Please Wait while comments are loading...