नोटबंदी: आनंद शर्मा ने पूछे 12 सवाल, सरकार बताए पीएम मोदी को किससे है जान का खतरा?

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 नवंबर 500-1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने की घोषणा का असर बुधवार को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के साथ राज्‍यसभा में भी दिखा। इसी पर राज्‍यसभा में चर्चा के दौरान राज्‍यसभा में कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा ने पीएम मोदी पर जुबानी हमला बोला और पूछे पीएम मोदी से 12 सवाल।

जानिए क्‍यों 2000 रुपए का नोट घर में रखना हो सकता है घाटे का सौदा?

demonetization

 

  • आनंद शर्मा ने देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों के अपमान करने पर भी पीएम मोदी को घेरा और कहा कि गाजीपुर में हुई रैली में खुद की वाहावाही लूटने के लिए उन्‍होंने देश के सारे प्रधानमंत्रियों जवाहर लाल नेहरू से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी को कठघरे में खड़ा कर दिया।
  • आनंद शर्मा ने पीएम मोदी के उस दावे पर भी सवाल उठाए जिसमें उन्‍होंने विपक्षियों से उनकी जान को खतरा है। उन्‍होंने मांग की, केंद्र सरकार बताएं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किससे जान को खतरा है।
demonization
  • कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद आनंद शर्मा ने पूछा कि एक घोषणा के बाद देश में चल रही 86 फीसदी करेंसी वापस ले ली गई। यह पूरी करेंसी 500-1000 रुपए के नोट वाली थी। क्‍या यह पूरा रुपया कालाधान था?
  • कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि इस फैसले के बाद पूरी दुनिया में एक संदेश गया कि हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था कालेधन पर चलती है। तमाम खेत मजदूर आज बेकार हो गए, किसान आज कतार में खड़ा है।
demonization
  • किस कानून ने आपको अधिकार दिया है कि हमें अपना पैसा एकाउंट से निकालने पे भी पाबंदी लगा रहे ?
  • आनंद शर्मा ने कहा कि बिना सर्जरी करे आजकल सब सर्जन बन गए हैं। हर चीज में सर्जिकल स्‍ट्राइक कह रहे हैं।
  • आनंद शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के पास उन लोगों की लिस्‍ट है जिनका कालाधन स्विस बैंक में जमा हुआ। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हैं कि उन लोगों के नाम बताएं जाएं जिनके नाम उस लिस्‍ट में हैं।
demonetization
  • आनंद शर्मा ने आरोप लगाया कि आज देश में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि अगर केंद्र सरकार से कोई प्रश्‍न पूछे तो उनके देशभक्ति पर सवाल उठाया जाने लगता है।
demonetization
  • आनंद शर्मा ने पूछा कि 2000 का नोट लाने से कालाधन कैसे कम हो जाएगा। उन्‍होंने 2000 के नोट पर भी सवाल उठाए और कहा कि जो नया 2000 का नोट लाए हैं, जो रंग छोडता है, ये बिल्‍कुल जो बचपन मैं चूरन वाली पुड़िया मिलती थी वैसा है।
demonetization
  • गोवा में दिए गए प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान की आलोचना की जिसमें उन्‍होंने कहा था कि काले धन वाले आज लाइन में लगे हैं। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को इस बात पर माफी मांगनी चाहिए।
  • आनंद शर्मा ने कहा कि भाजपा के नेता कर्नाटक में जर्नाद्धन रेड्डी की बेटी की शादी में जा रहे हैं और आप कालेधन से लड़ने की बात कर रहे हैं। आप उसे गिरफ्तार क्‍यों नहीं करते हैं।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
anand sharma ask 12 tough question about demonetization to narendra modi
Please Wait while comments are loading...