जब प्‍लेन में घुस आया 8 फीट लंबा अजगर, देखकर पैसेंजर्स में मची भगदड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई द‍िल्‍ली। अगर आप सफर कर रहे हों और ऐसे में आपके सामने कोई ऐसी चीज आ जाए ज‍िसे देखकर आपके हाथ पैर फूल जाएं तब आप क्‍या करेंगे। वायुसेना के एक प्‍लेन में उस समय हड़कंप मच गया जब इसके अंदर आठ फुट लंबा अजगर अचानक से आ धमका। यह अजगर एएन 32 विमान संख्या के 2706 के अंदर छिपा बैठा था।

जब प्‍लेन में घुस आया 8 फीट लंबा अजगर

एयरफोर्स अथाॅर‍िटी ने अजगर को निकालने के लिए एक संस्था 'वाइल्डलाइफ एसओएस' से बातचीत की। एनजीओ का दो सदस्यीय विशेषज्ञ दल मौके पर पहुंचा लेकिन उसे अजगर को बाहर निकालने में करीब पांच घंटे का समय लग गया। हालांक‍ि अजगर काफी भड़क गया था। ऑफ‍िसर्स ने बताया क‍ि अजगर को शांत रखकर बिना नुकसान पहुंचाए निकालना क‍िसी चैलेंज से कम नहीं था। लेकिन फ‍िर भी ऐसा हुआ। 

फॉरेस्‍ट डायरेक्‍टर बैजूराज एमवी ने कहा कि अजगर को भली प्रकार से निकाल पाने के लिए टीम को पांच घंटे का समय लगाना पड़ा. क्योंकि, जरा सी भी जल्दबाजी किए जाने पर घायल हो सकता था अथवा विमान में लदे सामान में दब सकता था।  'इंडियन रॉक पायथन' बहुत ही डेंजरस प्रजात‍ि है लेकिन इसके बावजूद भी यह सबसे ज्‍यादा भारत, पाक‍िस्‍तान और श्रीलंका में पाए जाते हैं। फॉरेस्‍ट ऑफ‍िसर्स इसे एक खूबसूरत सांप की श्रेणी में रखते हैं। 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
an eight foot long snake found inside aircraft at airbase
Please Wait while comments are loading...