आईजी ने डीजीपी को भेजा ऐसा मैसेज कि पुलिस महकमे में मच गई हलचल

मामला बढ़ा तो राज्य के गृह विभाग ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि जाधव ने मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाने के बजाय कहा कि उन्हें इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि वह मराठा हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नागपुर। महाराष्ट्र के अमरावती रेंज के आईजी पुलिस विट्ठल जाधव ने अपने बॉस पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए मैसेज भेजा तो पुलिस महकमे में भी हलचल मच गई। पुलिस महानिदेशक (DGP) सतीश माथुर पर गंभीर आरोप लगाने वाले जाधव का यह मैसेज सोशल मीडिया ग्रुप्स में वायरल हो गया।

IG jadhav

मामला बढ़ा तो राज्य के गृह विभाग ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि जाधव ने मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाने के बजाय कहा कि उन्हें इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि वह मराठा हैं।

जाधव के खिलाफ होगी कार्रवाई
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस की अगुवाई वाले गृह विभाग ने मराठा कार्ड खेलने की कोशिश कर रहे आईजी के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए। कार्रवाई के तहत जाधव को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा सकता है। इसके बाद अनुशानात्मक कार्रवाई के लिए एक जांच कमेठी भी बनाई जा सकती है। अगर इस मामले में शिकायत दर्ज होती है तो जाधव के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की जा सकती है।

पढ़ें: 15 साल में शहीद हुए 4500 से ज्यादा जवान, आरटीआई से खुलासा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गणेशोत्सव के दौरान उमरखेड़ में हुए तनाव के समय डीजीपी माथुर ने आईजी जाधव को कानून व व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन वह अपनी जिम्मेदारी निभा नहीं पाए और वहां माहौल तनावपूर्ण हो गया। इसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।

जाधव ने हाल ही में डीजीपी को यह मैसेज किया-
MPSC काडर और दुर्भाग्य से मराठा होने की वजह से आप आदरणीय डीजीपी मुझे टारगेट कर रहे हैं। मैं सुसाइड कर लूंगा और उसके लिए आदरणीय डीजीपी ही जिम्मेदार होंगे। मैं आपकी ओर से की जा रही ज्यादती को बर्दाश्त नहीं कर पाऊंगा। लेकिन सुसाइड करने से पहले मैं प्रेस और अपने परिवार को आपकी करतूत बताकर जाऊंगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amravati IG Vitthal Jadhav in trouble after threatening the state DGP satish mathur.
Please Wait while comments are loading...