अम्मा ब्रांड के तहत अब बनेंगे अम्मा मैरिज हॉल, जयललिता ने की घोषणा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने अम्मा ब्रांड के तहत तमिलनाडु के लोगों को एक और तोहफा दिया है। उन्होंने अम्मा मैरिज हॉल बनाने की घोषणा की है। ये मैरिज हॉल तमिलनाडु की 11 जगहों पर बनाए जाएंगे, जिन्हें बनाने में कुल लागत 83 करोड़ रुपए की आएगी। इन मैरिज हॉल की बुकिंग ऑनलाइन होगी।

jaya

मोदी के लिए बना दुनिया का सबसे ऊंचा केक, वजन 3750 किलो

जयललिता ने कहा कि आम आदमी को शादी-ब्याह के मौकों पर मैरिज हॉल का खर्च उठाना बहुत महंगा पड़ता है। उन्होंने कहा- मैंने गरीबों की मदद के लिए अम्मा मैरिज हॉल बनाने के आदेश दे दिए हैं। इन मैरिज हॉल में दूल्हा-दुल्हन के लिए एयर कंडिशन कमरे, गेस्ट रूम, डाइनिंग हॉल और रसोई घर होंगे। जयललिता ने कहा कि तमिलनाडु हाउसिंह बोर्ड और को-ऑपरेटिव सोसायटी को इस योजना को लागू करने के आदेश भी दिए जा चुके हैं।

सिर्फ 33 वर्ष की उम्र और बलूचिस्‍तान के लिए संघर्ष करने वाले बुगती

ये हॉल टोंडियारपेट, वेलाचेरी, अयापक्कम, पेरियार नगर, चेन्नई के कोरात्तूर, मदुरई के अन्ना नगर, तिरुनेलवेली के अंबासमुद्रम, सालेम, तिरुवल्लूर के कोडुंगयुर और तिरुपुर के उडुमलाईपेट में बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री जयललिता ने तमिलनाडु स्लम क्लीयरेंस बोर्ड के तहत 1800 करोड़ रुपए खर्च करके 50,000 घर बनाने की घोषणा भी की है। सरकार 45000 घरों के निर्माण करने वाले को 945 करोड़ रुपए की सब्सिडी भी देगी यानी प्रति यूनिट 2.1 लाख रुपए की सब्सिडी दी जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amma marriage hall to be constructed in tamilnadu
Please Wait while comments are loading...