VIDEO: जब अमिताभ बच्चन बोले- 'खुले में शौच मत करो'

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने सोमवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक वीडियो जारी किया है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन नजर आ रहे हैं। यह वीडियो नेशनल मीडिया सेंटर में जारी किया गया है। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन लोगों से स्वच्छ भारत अभियान के साथ जुड़ने के लिए कहते नजर आ रहे हैं।

amitabh

वीडियो में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन कहते दिख रहे हैं कि भारत के सभी गांव वालों को यह पता होना चाहिए कि खुले में शौच करने से आप अपने चाहने वालों को खतरे में डाल रहे हैं। इससे आप अपने बच्चों, परिवार वालों और आस पास को लोगों के स्वास्थ्य को खतरे में डाल रहे हैं।

वीडियो: देखिए पुलिसकर्मी ने कुत्ते को कैसे पार कराया ट्रैफिक

अमिताभ बच्चन कह रहे हैं कि 70,000 से अधिक गांव वालों ने खुले में शौच करना पूरी तरह से बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि गांव की महिलाओं और बच्चों ने भी एकजुट होकर खुले में शौच करने को बंद कर दिया है। बहुत सी मॉनिटरिंग कमेटी भी बनाई गई हैं, जो खुले में शौच करने से लोगों को रोकने के लिए जागरुकता फैला रही हैं।

आत्म सम्मान को ठेस पहुंची लिखकर छोड़ी पर्ची और चलती बस से कूद गया कंडक्टर

कई जगहों पर शौचालय बनाए गए और गांव वालों को बताया गया कि इसे कैसे इस्तेमाल किया जाए। वीडियो में वह गांव वालों से पूछ रहे हैं कि क्या आपका गांव खुले में शौच करने से मुक्त होगा? वीडियो के अंत में जाते-जाते एक बार फिर अमिताभ बच्चन लोगों से स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ने की अपील करते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amitabh bachchan said to villagers that do not defecate in open
Please Wait while comments are loading...