ओणम पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के ट्वीट से आखिर क्यों मचा हंगामा?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

तिरुवनंतपुरम। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के एक ट्वीट को लेकर सियासी हंगामा बढ़ने लगा है। ओणम की पूर्व संध्या पर 13 सितंबर को अमित शाह ने वामन जयंती का ट्वीट किया। जिसको लेकर विवाद बढ़ गया है।

vaman avatar

अमित शाह ने किया वामन जयंती का ट्वीट

जिसके बाद ओणम पर्व मनाने वालों ने इस पर सवाल खड़े कर दिए। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अमित शाह के ट्वीट पर सवाल उठाते हुए कहा कि ओणम के मौके पर केरल की जनता के लिए ये ट्वीट अपमानजनक है।

Must Read: कौन थे वामन, क्या है उनका सच?

अमित शाह ने वामन देव की एक तस्वीर ट्वीट किया हैं जिसमें उन्होंने महाबली के सिर पर पैर रखा हुआ था। महाबली को पौराणिक कथाओं में असुरों का राजा माना जाता है।

इसी तस्वीर को लेकर विवाद गहरा गया। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भाजपा अध्यक्ष के इसी ट्वीट को लेकर सवाल उठाते हुए इसे केरल के लोगों और ओणम त्योहार मनाने वालों के लिए अपमानजनक बताया है।

अमित शाह के ट्वीट में आखिर क्या था?

अमित शाह के ट्वीट से पहले आरएसएस की मलयालम पत्रिका केसरी में एक लेख प्रकाशित हुआ जिसमें दावा किया गया कि ओणम पर्व वामन जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

जानिए खूबसूरत त्योहार ओणम के बारे में रोचक बातें

इस लेख को लेकर भी काफी विवाद देखने को मिला। खुद केरल बीजेपी के अध्यक्ष राजशेखरन ने कहा कि पत्रिका में छपे लेख में लेखक ने अपने निजी विचार प्रस्तुत किए हैं।

अमित शाह ने वामन अवतार की तस्वीर ट्वीट करके कहा कि सभी को वामन जयंती पर हार्दिक शुभकामनाएं...वामन भगवान विष्णु के पांचवें अवतार हैं।

केरल के मुख्यमंत्री ने शाह के ट्वीट पर उठाए सवाल

शाह के इस ट्वीट के बाद विवाद बढ़ा। ट्विटर पर लोगों ने कहा कि ओणम सांस्कृतिक और कृषि का त्योहार है इसे धार्मिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

नितिन गडकरी बोले- सरकार के लिए मुसीबत बन गया है अच्छे दिन का नारा

हालांकि अमित शाह के ट्वीट पर छिड़े विवाद के बीच बीजेपी की ओर से सफाई आ गई है। बीजेपी की ओर से कहा गया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने केवल केरलवासियों को ही ओणम की शुभकामना नहीं दी।

ओणम पर्व तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक समेत कई और राज्यों में भी मनाया जाता है। बीजेपी अध्यक्ष ने उन लोगों को शुभकामना दी है जो इस पर्व को वामन जयंती के तौर पर मनाते हैं।

दूसरी ओर केरल बीजेपी के नेताओं ने ओणम की बधाई तो दी लेकिन वामन जयंती का जिक्र नहीं किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP President Amit Shah Vaman Jayanti tweet on the eve of Onam raised eyebrows, with Kerala CM calling it “humiliating” people of Kerala.
Please Wait while comments are loading...