बीजेपी के 'चाणक्‍य' शाह ने तोड़ दी PK की टीम, हिल गई कांग्रेस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्‍ली। भारत के इतिहास में रणनीतिकारों में चाणक्‍य का नाम सबसे उपर आता है। उसके बाद अगर इस टाइटल का हकदार कोई बना तो वो थे सरदार पटेल। हालांकि आजादी के तीसरे साल में ही उनका निधन हो गया। अब अगर इस खोज को आगे बढाएं तो मौजूदा राजनीति में अमित शाह ही हैं जो कुशल राजनीतिकार होने के साथ ही साथ जबरदस्‍त सांगठनिक क्षमता भी रखते हैं। अपनी इसी क्षमता का प्रयोग अब अमित शाह यूपी विधानसभा चुनाव में कर रहे हैं।

Amit Shah poaches 50 people trained by Prashant Kishor for congress campaign in UP

इसका सबसे बडा उदाहरण है कि अमित शाह ने प्रशांत किशोर की टीम तोड़ दी है। आपको बताते चलें कि प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतियों के लिए मशहूर हैं। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस में प्रकाशित खबर की मानें अमित शाह ने प्रशांत की टीम के 50 लोगों को अपने पाले में जोड़ लिया है। अब ये ही 50 लोग भाजपा के लिए यूपी में काम करेंगे जो अबतक प्रशांत किशोर के कहने पर कांग्रेस के लिए काम करते थे। तो मोदी की आंधी को यूपी में रोकेंगे कांग्रेस के तीन 'P'?

जानकारी के मुताबिक अमित शाह ने प्रशांत की टीम के उन लोगों को तोड़ा है जो 'सिटीजन्स फॉर अकाउंटेबल गर्वनेंस' (Citizens for Accountable Governance) के लिए काम करते थे। यह प्रशांत किशोर की कंपनी है। शाह ने जिन लोगों को अपनी टीम में शामिल किया है उनमें अनिल जैन, अनुज गुप्ता, सुनील कनुगुलू, हिमांशु सिंह व अलकेश हैं। ये सभी लोग फिलहाल बेंगलुरु में हैं जल्द ही लखनऊ शिफ्ट करेंगे।

प्रशांत किशोर को पंसद नहीं करते अमित शाह

राजनीतिक गलियारों की चर्चाओं पर यकीन करें तो अमित शाह शुरू से ही प्रशांत किशोर को पसंद नहीं करते हैं। इन्‍ही सब कारणों के चलते लोकसभा चुनाव के बाद प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार का दामन थाम लिया था। बिहार चुनाव में नीतीश को 'किंग' बनाने के बाद प्रशांत किशोर यूपी में कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
अमित शाह ने प्रशांत किशोर की टीम तोड़ दी है। आपको बताते चलें कि प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतियों के लिए मशहूर हैं।
Please Wait while comments are loading...