अमित शाह ने शुरु कर दी 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी, 115 सीटों पर नजर

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अभी से कमर कस ली है। दोबारा सत्ता में आने के लिए पार्टी के चाणक्‍य कहे जाने वाले अमित शाह ने अपनी नजरें छह तटीय और पूर्वोत्तर के राज्यों पर टिका दी हैं।

BJP president Amit Shah
  

यहां की लगभग आधी सीटें जीतने का लक्ष्य रखा गया है। जानकारी के मुताबिक अमित शाह ने पार्टी के लिए परंपरागत रूप से कमजोर इलाकों की 200 से ज्यादा सीटों में से 115 की पहचान आगामी लोकसभा चुनावों में जीतने योग्य सीटों के रूप में की है।

बीजेपी के 'चाणक्‍य' शाह ने तोड़ दी PK की टीम, हिल गई कांग्रेस 

अंग्रेजी अखबार द इकॉनॉमिक टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक भाजपा अब इन 115 सीटों पर अपनी दावेदारी मजबूत करने की योजना बना रही है। इसके पीछे का कारण यह है कि अगर उसे मजबूत आधार वाली सीटों पर झटका लगे तो भी वह मजबूत स्थिति में बनी रहे।

अखबार ने पार्टी सूत्रों का हवाला देते हुए लिखा है कि अमित शाह ने आंध्र प्रदेश, केरल, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में लोकसभा सीटों की पहचान की है। बीजेपी अध्यक्ष शाह ने सर्वे और फीडबैक के आधार पर सीटों को आइडेंटिफाई किया है।
UP चुनाव में सोशल मीडिया निभाएगा खास भूमिका: अमित शाह 

अक्‍टूबर मिड तक तैयार हो जाएगा प्‍लान

शाह ने 2019 लोकसभा चुनावों के लिए खासतौर से पहचानी गईं सीटों पर फोकस करने के लिए इन जगहों के स्टेट कोर ग्रुप मेंबर्स के साथ एक अलग मीटिंग की है। सूत्रों ने बताया कि इन पहचानी गई सीटों पर टारगेट करने के लिए अक्टूबर मध्य तक एक प्लान तैयार करने को कहा गया है।

अखबार के मुताबिक शाह ने यह जिम्मेदारी स्टेट कोर ग्रुप्स और मुरलीधर राव, अरुण सिंह, सिद्धार्थ नाथ सिंह और महेंद्र नाथ सिंह जैसे संबंधित स्टेट इनचार्जों को सौंपी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP president Amit Shah has identified about 115 Lok Sabha constituencies in traditionally weak areas for the party as potential winnable seats in 2019 general elections to offset any slide in states where it's traditionally strong.
Please Wait while comments are loading...