बोले शाह- प्रभावी ढंग से लोगों तक पहुंचे सुशासन, गरीब कल्याण और विकास का एजेंडा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने 'राजनीति के प्रदर्शन' की शुरुआत की है।

इस बात पर जोर देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हए कहा कि वे प्रभावी ढंग से विकास, सुशासन और गरीब समर्थक एजेंडा लोगों के बीच तक पहुंचाएं।

amit shah

शाह ने कहा कि राज्य सरकारें केंद्र की मोदी सरकार की स्कीमों की सफलता का मूल हो सकती हैं। बता दें कि मई 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्रियों की यह पहली बैठक है।

इसके लिए हमारी सरकारें प्रयासरत

शाह ने कहा कि एक गरीब कल्याण राज्य जहां हर व्यक्ति तक विकास योजनाएं पहुंचे और उनके जीवन में बदलाव आये इसके लिए हमारी सरकारें निरंतर प्रयासरत हैं।

वीडियो: तिरंगा यात्रा खत्म कर थाने पहुंचे BJP विधायक ने पुलिसकर्मी को मारा थप्पड़

शाह ने भाजपा शासित राज्यों में सरकारों की बड़ाई करते हुए कहा कि 'हमारी सरकार ने उद्योगों के साथ-साथ कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए भी कई कदम उठाये हैं।'

उन्होंने कहा कि 'हमने वोट बैंक की परवाह किये बगैर रिफॉर्म्स के प्रति दृढ़ता दिखाई और कल्याण राज्य के निर्माण के लिए कई जनोपयोगी योजनाओं की नींव रखी है।' वहीं कार्यक्रम में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मौजूद नहीं थीं।

गांव के विकास के लिए भी समर्पण का भाव

केंद्र सरकार की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि 'नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने शहरों के विकास पर भी ध्यान दिया है तो साथ-साथ गाँवों के विकास के प्रति भी समर्पण भाव दिखाया है।'

amit shah

बोले पीएम मोदी- विपक्ष में पड़े रहे तो पड़े रहेंगे लेकिन विचार के लिए जीयेंगे

शाह के संबोधित करने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने प्रेस वार्ता में कहा कि देश के बदलाव के लिए पीएम मोदी ने जो पहल की है उस पहल को कारगर रूप से अपने राज्यों में लागू करें इसलिए इस परिषद का आयोजन किया गया।

फड़नवीस ने कहा कि आज मुख्यमंत्रियों की परिषद के आयोजन के पीछे सुशासन, गरीब कल्याण और विकास का एजेंडा रहा। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah asks BJP CMs to effectively execute Centre’s pro-poor agenda.
Please Wait while comments are loading...