सीबीआई छापेमारी के बाद भारत छोड़ ब्रिटेन रवाना हुए कार्ती चिदंबरम

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम तमाम छापेमारी के बीच भारत छोडकर यूके रवाना हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो कार्ती के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के दो दिन के बाद ही कार्ती ने भारत छोड़कर ब्रिटेन चले गए हैं। सूत्रों का कहना है कि कार्ती ने भारत छोड़ने की योजना पहले ही बना ली थी। आपको बता दें कि कार्ती पेशे से व्यापारी हैं और वह कांग्रेस के नेता भी हैं।
गौरतलब है कि सोमवार को कार्ती चिदंबरम के घर पर सीबीआई छापेमारी करने के लिए पहुंची थी। जांच टीम ने कहा था कि वह गलत तरीके से विदेश में निवेश के मामले में छापेमारी करने गई थी। लेकिन सीबीआई के तमाम आरोपों को कार्ती चिदंबरम, उनके पिता पी चिदंबरम और कांग्रेस ने सिरे से खारिज करते हुए इसे बकवास बताया है।

karti chidamabaram

सीबीआई का दावा है कि कार्ती चिदंबरम अपने पिता के वित्त मंत्री होने के लाभ ले रहे थे और इसका गलत फायदा उठाकर निवेश में करते थे। सीबीआई ने यह भी दावा किया है कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि कार्ती की कंपनी ने 3.5 करोड़ रुपए विदेश में निवेश किए थे और इस डील को वित्त मंत्रालय की ओर से हरी झंडी दी गई थी। कार्ती की कंपनी को कुल 4.62 करोड़ रुपए का निवेश करने की इजाजत दी गई थी लेकिन उनकी कंपनी ने कुल 305 करोड़ रुपए इसके जरिए लाभ में कमाए थे।

कार्ती की कंपनी आईएनएक्स मीडिया तत्कालीन समय में पीटर मुखर्जी चला रहे थे और उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी भी इसका हिस्सा थी। मुखर्जी दंपति मौजूदा समय में अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जेल में हैं। आईएनएक्स मीडिया ने 26 फीसदी निवेश आईएनएक्स चैनल में किया था, हालांकि इस निवेश की इजाजत नहीं दी गई थी। लेकिन इन तमाम आरोपों को चिंदंबरम ने खारिज करते हुए कहा कि उन्हें खिलाफ राजनीतिक साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि ना तो मेरे मंत्रालय और ना ही मैंने विदेश की कंपनी में निवेश करने के लिए किसी भी तरह का फायदा इन कंपनियों को पहुंचाया है।

कार्ती चिदंबरम ने कहा कि आपको पहले बता देना चाहता हूं कि यह छापेमारी सीबीआई ने नहीं बल्कि ईडी ने की है, सभी लोगों को पता है कि मेरे पिता मौजूदा सरकार के खिलाफ कितना लिखते और बोलते हैं। मैंने आईएनएक्स के साथ किसी भी तरह का बिजनेस नहीं किया है, ना ही मैंने कभी वित्त मंत्रालय का किसी भी तरह का फायदा उठाया है, यह सारे आरोप बकवास हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amidst CBI raid Karti Chidambaram leaves India to UK. He left for UK after two days of CBI raid.
Please Wait while comments are loading...