चीन से जारी तनाव पर सुषमा और कश्‍मीर के हालातों पर आज राजनाथ सिंह विपक्ष को देंगे जानकारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। चीन के साथ जारी पिछले एक माह से जारी तनाव पर आज विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज विपक्ष को जानकारी देंगी। विदेश मंत्री स्‍वराज विपक्ष को बॉर्डर पर जारी तनाव से अवगत कराएंगी। सरकार की यह एक कोशिश है जिसके तहत वह चीन के मुद्दे पर विपक्ष तक पहुंचना चाहती है। चीन के साथ तनाव को चार हफ्तों से ज्‍यादा का समय हो चुका है। माना जा रहा है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी इस मीटिंग का हिस्‍सा होंगे।

चीन से जारी तनाव पर सुषमा और कश्‍मीर के हालातों पर आज राजनाथ सिंह विपक्ष को देंगे जानकारी

विपक्ष ने लगाया अंधेरे में रखने का आरोप

इस मीटिंग के लिए विपक्ष के सभी नेताओं को निमंत्रण भेजे जा चुके हैं। विपक्ष को इस पूरे मुद्दे पर जानकारी देने का फैसला तब किया गया जब सरकार पर उसे अंधेरे में रखने के आरोप लगे थे। विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाए थे कि सरकार अहम मुद्दों से विपक्ष को अवगत नहीं कराती है। अभी फिलहाल यह साफ नहीं है कि इसमें विपक्ष से सलाह ली जाएगी या फिर चीन के साथ जारी तनाव पर विपक्ष को बस जानकारी दी जाएगी। आपको बता दें कि जून में भारतीय जवानों ने सिक्किम-भूटान और चीन की सीमा पर स्थित डोकलाम में चीनी सेना की ओर से हो रहे एक सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया था। इसके बाद से ही यहां पर दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं।

सोमवार से संसद का मॉनसून सत्र

वहीं आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस बारे में बैठक के लिए प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। यहां पर सुषमा के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह विपक्ष को जम्मू कश्मीर के बारे में जानकारी देंगे। यह बात भी ध्‍यान देने वाली है कि सोमवार से शुरू संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। इससे पहले सरकार एक तरह से अपने सबसे बड़े पड़ोसी देश और कश्मीर मुद्दे से निपटने के बारे में आमसहमति बनाना चाहती है। दूसरी तरफ भारत ने इस बात पर चिंता जाहिर की है कि भारत-तिब्बत से सटे सिक्किम क्षेत्र में डोकलाम में चीन यथास्थिति को बदलने का प्रयास कर रहा है।

India rejects China's offer to mediate on Kashmir । वनइंडिया हिंदी
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amid the standoff with China, Minister for External Affairs Sushma Swaraj will brief the opposition.
Please Wait while comments are loading...