महबूबा मुफ्ती बोलीं, सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए अमरनाथ यात्रियों पर हुआ हमला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और राज्य में कानून-व्यवस्था और अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के बारे में चर्चा की। राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हमला सूबे की सांप्रदायिक सोहार्द को बिगाड़ने के मकसद से किया गया था।

महबूबा मुफ्ती बोलीं, कश्मीर में हिंसा के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब तक पूरा मुल्क और राजनीतिक पार्टियां साथ नहीं देती, तब तक कश्मीर की जंग नहीं जीती जा सकती। मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के हालात को बिगाड़ने में विदेशियों का हाथ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चीन कश्मीर घाटी को अस्थिर करने में लगा हुआ है। वहां से आतंकियों को मदद मिल रही है।

महबूबा मुफ्ती बोलीं, सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए अमरनाथ यात्रियों पर हुआ हमला

राजनाथ सिंह और महबूबा मुफ्की की मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि कश्मीर घाटी में शांति बनाए रखने की खातिर क्या-क्या कदम उठाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा हुई। धारा 370 के सवाल पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह कश्मीरियों की भावना से जुड़ा मुद्दा है। अभी लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई लड़ रहे हैं और यह लड़ाई जीतने के बाद ही धारा 370 पर बात होगी। इसके अलावा महबूबा ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह का सहयोग के लिए शुक्रिया अदा किया और कहा कि हम साथ मिलकर इस समस्या का समाधान करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amarnath yatra attack was aimed at disturbing communal harmony: J&K CM Mehbooba Mufti
Please Wait while comments are loading...