अमरनाथ आतंकी हमला: एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाए गए घायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले में घायल 32 श्रद्धालुओं को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया है। इस बीच यात्रा को पहले की तरह जारी रखा गया है और उसमें कोई फेरबदल नहीं हुआ है। जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने यह जानकारी दी। निर्मल सिंह ने बताया था कि घायलों को मंगलवार को एयरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाया जाएगा।

अमरनाथ यात्रियों पर पहले भी हो चुका है हमला, जानें कब-कब श्रद्धालु हुए शिकार

7 श्रद्धालुओं की मौत

7 श्रद्धालुओं की मौत

गौरतलब है कि गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात को अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला हुआ है, इस हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है और करीब 32 लोग घायल हो चुके हैं।

मृतकों में पांच महिलाएं शामिल

मृतकों में पांच महिलाएं शामिल

ये हमला रात करीब 8.20 पर हुआ, मृतकों में पांच महिलाएं शामिल हैं। इस हमले के विरोध में आज नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस, विहिप और जेकेएनपीपी सहित कई राजनीतिक दलों ने जम्मू बंद का आव्हान किया है।

'कश्मीर के इतिहास में काला धब्बा'

'कश्मीर के इतिहास में काला धब्बा'

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह हमला हमारी जड़ों पर है। हम इस हमले के दोषियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेंगे। तो वहीं महबूबा मुफ्ती की राज्य सरकार में वरिष्ठ मंत्री नईम अख्तर ने इस आतंकवादी हमले को 'कश्मीर के इतिहास में काला धब्बा' करार दिया है।

 लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी

लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी

आतंकवादी हमले से कुछ ही घंटे पहले जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के साथ इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया था। गिरफ्तार व्यक्तियों में मुजफ्फरनगर वासी संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल भी शामिल है।

इंटरनेट सेवाएं बंद

इस बीच अधिकारियों ने कश्मीर घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं,10 जुलाई को हुए हमले पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया है कि जम्मू एवं कश्मीर में शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रियों पर इस कायरतापूर्ण हमले का दुख शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। हमले की चारों ओर से कड़ी से कड़ी निंदा होनी चाहिए।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu and Kashmir deputy chief minister Nirmal Singh said the Amarnath pilgrims injured in a terror attack at Anantnag district will be airlifted to Delhi on Tuesday.
Please Wait while comments are loading...