बुलंदशहर गैंगरेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। बुलंदशहर रेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। इससे पहले हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कई सवाल पूछे थे और राष्ट्रीय राजमार्गों पर बढ़ रहे अपराधों का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस पर भी सवाल उठाए थे। कोर्ट ने पूछा था कि महिलाओं के साथ आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं, आखिर उत्तर प्रदेश पुलिस क्या कर रही है?

rape

कोर्ट ने यूपी सरकार को उस गैंग के मुखिया का पता लगाने के निर्देश दिए थे, जो इस तरह की घटनाओ के अंजाम दे रहे हैं। साथ ही इस घटना की पूरी रिपोर्ट भी मांगी थी। कोर्ट ने यूपी सरकार और पुलिस के खिलाफ कितना सख्त रवैया अपनाया है, इसका पता इसी बात से चलता है कि कोर्ट ने उनसे पिछले सालभर में हुई लूट, हत्या और रेप के सभी मामलों की रिपोर्ट मांगी है।

बढ़ते अपराध पर यूपी सरकार और पुलिस को हाई कोर्ट की फटकार

क्या है मामला

यूपी के बुलंदशहर में एक मां और उसकी नाबालिग बेटी को कार से बाहर खींचकर उनके साथ गैंगरेप किया। सपा राज वाले इस राज्य में यह शर्मनाक घटना उस वक्त हुई जब नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे एक परिवार को दिल्ली-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ बदमाशों ने जबरन रोक लिया।

उत्तर प्रदेश : बलात्कार होते नहीं तैयार किए जाते हैं

पहले तो उन सबने गाड़ी रोककर लूटपाट की और उसके बाद कार में बैठी महिलाओं और पुरुषों को हाई-वे से कुछ दूर खेत में ले जाकर बंधक बना लिया और बाद में मां-बेटी के साथ सामूहिक दुराचार किया।

बुलंदशहर : हाइवे पर कार से घसीटकर मां-बेटी से गैंगरेप

बदमाशों ने कार में बैठी महिलाओं और पुरुषों को बंधक बना लिया इस मामले में बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अफसर ने मीडिया को बताया कि आरोपियों ने परिवार के मर्दों को रस्सी से बांध दिया और महिला और उसकी बेटी के साथ गैंगरेप किया। अगली सुबह परिवार का एक सदस्य रस्सी खोलने में सफल रहा और फिर उसने मामले की रिपोर्ट पुलिस थाने में की और तब जाकर केस दर्ज हुआ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad High Court orders CBI probe into Bulandshahr gang rape case
Please Wait while comments are loading...