अखिलेश ने पीएम को फिर लिखा पत्र, 30 तक 500 के नोट इस्तेमाल करने दें

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री को दूसरी बार लिखा पत्र, 500 रुपए के नोट को 30 नवंबर तक इस्तेमाल किए जाने की इजाजत देने को कहा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 500 रुपए के पुराने नोट का इस्तेमाल 30 नवंबर तक किए जाने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने पीएम को लिखे पत्र में कहा है कि लोगों के पास दूसरी करेंसी की व्यवस्था नहीं है लिहाजा उन्हें 500 रुपए इस्तेमाल करने दिया जाए।

akhilesh

तय जगहों पर अब 24 नवंबर तक स्वीकार किए जाएंगे 500 और 1000 के पुराने नोट

लोगों को हो रही है दिक्कतों का हवाला देते हुए अखिलेश ने दूसरी बार पीएम को पत्र लिखा है, उसमें उन्होंने कहा है कि वह काला धन और जाली नोट के खिलाफ हैं, लेकिन 500 रुपए व 1000 रुपए के नोट के प्रतिबंधित होने से कई जिलों में कानून व्यवस्था की दिक्कतें हो रही हैं।

अखिलेश ने लिखा है कि मुश्किलें काफी ज्यादा हो रही हैं, स्थानीय प्रशासन के सजग होने के बाद भी कानून व्यवस्था की दिक्कतें हो रही हैं। उन्होंने लिखा है कि 8 नवंबर को आधी रात से 500 और 1000 रुपए के नोट प्रतिबंधित करने की वजह से लोगों को दिक्कतें हो रही हैं।

अखिलेश ने लिखा है कि लोगों के पास वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है, जिसकी वजह से साधारण लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। इसमें मुख्य रूप से किसान, गरीब, मरीज, छोटे व्यापारी, मजदूर आदि सबसे अधिक परेशान हैं।

हालांकि अपने पत्र में अखिलेश ने लिखा है कि वह काला धन और जाली रुपए के खिलाफ हैं, वह सरकार के फैसले में उनका सहयोग करेंगे और जोभी दिशानिर्देश दिए जाएंगे उसे मानेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav writes to PM Modi to allow the use of 500 rs notes till 30 november. He says people have no alternate.
Please Wait while comments are loading...