जीत के बाद मुलायम से मिले अखिलेश, कहा- 'साइकिल चलती जाएगी, आगे बढ़ती जाएगी'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सपा का दंगल अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। चुनाव आयोग ने आज अपना फैसला सुनाते हुए समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह अखिलेश खेमे को सौंप दिया। इस फैसले से जहां अखिलेश समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी तो वहीं मुलायम सिंह यादव को बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग के अहम फैसले के बाद सीएम अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लखनऊ स्थित पांच विक्रमादित्य मार्ग स्थित मुलायम सिंह यादव के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। अखिलेश ने मुलायम से मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि साइकिल चलती जाएगी...आगे बढ़ती जाएगी...।

 Akhilesh yadav tweet after election commission decision

चुनाव आयोग के इस अहम फैसले के बाद अब अखिलेश समाजवादी पार्टी के लीडर होंगे और साइकिल चुनाव चिन्ह भी उनका होगा। आयोग के फैसले के बाद अखिलेश समर्थक काफी उत्साहित है। फैसले के बाद अखिलेश गुट के रामगोपाल यादव ने कहा कि महागठबंधन की उम्मीद जताते हुए कहा है कि अब मुझे उम्मीद है कि यूपी में महागठबंधन होगा, हलांकि उन्होंने साफ किया है कि इसका फैसला अखिलेश यादव ही करेंगे।

आपको बता दें कि 1 जनवरी को बुलाए गए सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुलायम को संरक्षक घोषित किया गया था। जिसके बाद मुलायम ने इसे अवैध घोषित कर दिया। इसी के बाद साइकिल चुनाव चिन्ह को लेकर दोनों गुटों में मतभेद शुरू हुआ और मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cycle chalti jayegi, aage badhti jayegi": tweets Akhilesh Yadav after EC said group led by him is SP & is entitled to use 'Bicycle' symbol.
Please Wait while comments are loading...