सपा में दंगल पार्ट 2: टिकट काटे जाने से नाराज अखिलेश का शिवपाल गुट पर एक्शन शुरू

टिकटों की घोषणा के बाद से ही माना जा रहा है कि तमाम अखिलेश समर्थकों को में जबरदस्त नाराजगी है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव तमाम विधायकों और असंतुष्ट उम्मीदवारों से कल मुलाकात कर सकते हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। हाल ही में आमिर खान की फिल्म दंगल रिलीज हुई है जिसमें एक डॉयलॉग है, बहुत हुई कुश्ती अब दंगल होगा, समाजवादी पार्टी में भी कुछ ऐसा ही होने जा रहा है। मुलायम सिंह यादव ने आगामी चुनावों के लिए जिस तरह से 325 उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी की है और तमाम अखिलेश समर्थकों को टिकट नहीं दिया और मौजूदा विधायक और मंत्रियों के टिकट काट दिए हैं, वह एक नए दंगल की ओर साफ इशारा कर रहा है और इसकी शुरुआत अखिलेश यादव ने भी कर दी है।

akhilesh yadav

बर्खास्तगी और नेताओं से मिलने का सिलसिला शुरू
सपा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद अखिलेश यादव ने आवास विकास की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला को बर्खास्त कर दिया है। सुरभि शुक्ला के पति संदीप शुक्ला को आज सुल्तानपुर सदर से सपा ने टिकट दिया है। ऐसे में अखिलेश यादव ने अपने तेवर दिखाते हुए अब सुरभि शुक्ला को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं अखिलेश यादव के करीबी पवन पांडेय, अरविंद सिंह गोप और राम गोविंद चौधरी का भी आज मुलायम सिंह ने टिकट काट दिया है, इन तीनों से भी अखिलेश यादव ने मुलाकात की।

पढ़ें: क्या 'हारे' हुए अखिलेश के सहारे जीत पाएंगे समाजवादी लोग!

कल बुला सकते हैं बैठक
टिकटों की घोषणा के बाद से ही माना जा रहा है कि तमाम अखिलेश समर्थकों को में जबरदस्त नाराजगी है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव तमाम विधायकों और असंतुष्ट उम्मीदवारों से कल मुलाकात कर सकते हैं। यही नहीं तमाम नेताओं से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। यहां यह देखना दिलचस्प होगा कि जिस तरह से शिवपाल यादव से तनातनी के बाद अखिलेश यादव ने ताबड़तोड़ फैसले लिए और पार्टी के भीतर जबरदस्त घमासान मच गया था क्या उसी तर्ज पर अखिलेश फिर से बड़े फैसले ले पाते हैं या नहीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav on action mode after the declaration of 325 candidate list.
Please Wait while comments are loading...