बड़े ड्रग रैकेट में वायुसेना अधिकारी धराया, साइंटिस्ट के पास मिला 230 करोड़ का ड्रग

Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। एक बड़े ड्रग रैकेट की छानबीन के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने वायुसेना के विंग कमांडर को गिरफ्तार किया है। इस ड्रग रैकेट का जाल कई राज्यों में फैला हुआ है।

इस रैकेट के मास्टरमाइंड बेंगलुरु के एक साइंटिस्ट को भी गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से 230 करोड़ रुपए का ड्रग मिला।

Read Also: अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, पाकिस्तानियों भारत छोड़ो

air force wing commander

ड्रग रैकेट का पर्दाफाश

वायुसेना के विंग कमांडर जी राजशेखर रेड्डी और बेंगलुरु के साइंटिस्ट वेंकट रामा राव की गिरफ्तारी के साथ ही एक बड़े ड्रग रैकेट का पर्दाफाश हुआ है जिसका जाल कई राज्यों में फैला हुआ है।

इस ड्रग रैकेट के मास्टरमाइंड साइंटिस्ट की पत्नी और उनके सहयोगी रवि शंकर राव को भी नशे के कारोबार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

230 करोड़ के ड्रग के साथ साइंटिस्ट गिरफ्तार

हैदराबाद में साइंटिस्ट और उसके सहयोगी को 230 करोड़ के इकस्टेसी ड्रग के साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया। इसके बाद छानबीन हुई तो वायुसेना के विंग कमांडर के इस रैकेट में शामिल होने का पता चला।

विंग कमांडर जी राजशेखर रेड्डी को बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो टीम ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में तेलंगाना और महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके से गिरफ्तार किया। आरोपी राजशेखर रेड्डी गोवा भागने के फिराक में था।

साइंटिस्ट की पत्नी के पास भी मिला ड्रग

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने साइंटिस्ट की पत्नी को भी गिरफ्तार किया है। उनके पास से 1.23 करोड़ रुपए कैश और ड्रग के पैकेट सीज किए गए। वह इस रैकेट को चलाने में सहयोग करते हुए फाइनांस और अन्य कुछ मामलों को संभालती थी।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार हुए लोगों ने वायुसेना के विंग कमांडर के बारे में बताया। उस पर आरोप है कि वह ड्रग के निर्माण में पैसा लगा रहा था।

कई राज्यों में फैला ड्रग रैकेट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सूत्रों का कहना है कि इस ड्रग रैकेट का जाल कई राज्यों में फैला हुआ है और इससे कई अंतरराष्ट्रीय रैकेट चलाने वाले भी जुड़े हुए हैं। बेंगलुरु के लैब में साइंटिस्ट रामा राव यह ड्रग बनाते थे और इसे फिर देशभर के बड़े शहरों में सप्लाई किया जाता था।

ड्रग रैकेट की छानबीन जारी

इस ड्रग रैकेट की छानबीन जारी है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इसके तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। साइंटिस्ट के बेंगलुरु स्थित लैब को सील कर दिया गया है। ड्रग बनाने के और लैब के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Read Also: बुरहान वानी पर महबूबा मुफ्ती ने केजरीवाल के मंत्री को ऐसे दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narcotics control bureau arrested a wing commander of Indian Air Force in relation to multi state drug racket.
Please Wait while comments are loading...