पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया अमेरिकी दौरे का मकसद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरा पर जाने वाले है अमेरिका में उनके स्वागत की तैयारियां की जा रही है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार 26 जून को वाशिंगटन में मिलेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे से पहले यात्रा के मकसद को जाहिर किया है। पीएम ने कहा है कि उनकी यह यात्रा दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने को लेकर है साथ ही इस दौरान भविष्य के लिए कई मसौदे तैयार किए जाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया अमेरिकी दौरे का मकसद

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि "मेरे संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा का उदेश्य दोनों देशों के बीच संबंधों को गहरा करना है। भारत और अमेरिका के मजबूत संबंध से दोनों देशों को तो फायदा होगा ही साथ ही दुनिया को भी इसका फायदा मिलेगा"

नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पर दुनिया की निगाहें टिकी है। उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी के इस अमेरिकी दौरे से दोनों देशों के संबंधों में एक नई ऊंचाई और एक नया आयाम देखने को मिलेगा। इस बीच दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा होगी।आपको बता दें कि इस ऐतिहासिक मुलाकात से पहले ट्रंप और पीएम मोदी के बीच तीन बार फोन पर बातचीत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो दिन की यात्रा के लिए अमेरिका रवाना होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसी साल अप्रैल महीने में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की थी, और जनवरी में कार्यभार संभालने के बाद से वह जापान, ब्रिटेन तथा वियतनाम के नेताओं से भी मिल चुके हैं, जिससे भारत में इस बात की चिंता की जाने लगी थी कि अब अमेरिका के लिए भारत से संबंध अहम नहीं रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aim to build forward-looking vision, says PM Modi ahead of US visit
Please Wait while comments are loading...