अब तमिलनाडु में भी होगा राजनीतिक उलटफेर! AIADMK हो सकती है NDA में शामिल

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली/चेन्नई। बिहार में जनता दल यूनाइटेड के साथ गंठबंधन करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के अगुवाई वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक दल (NDA) अब दक्षिण में भी अपनी पैठ बनाने की ओर है। खबर है कि ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) NDA में शामिल हो सकता है। बता दें कि यह दल राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री रहीं जयराम जयललिता ने स्थापित की थी, जिनका बीते साल 2016 दिसंबर में निधन हो गया था।

तमिलनाडु में AIADMK हो सकती है NDA में शामिल

सूत्रों की मानें तो AIADMK इसी हफ्ते NDA में शामिल हो सकती है। सूत्रों की मानें तो भाजपा की बात AIADMK के नेताओं से चल रही है। केंद्र में एक वरिष्ठ मंत्री AIADMK के दोनों गुटों के बीच मध्यस्थता करने का काम कर रहा है। बता दें कि जयललिता के निधन के कुछ दिन बाद ही AIADMKके दो हिस्से हो गए थे। एक गुट पूर्व सीएम ओ पन्नीरसेल्वम का है और दूसरा राज्य के सीएम ईके पलनीसामी का।

Sharad Yadav को गठबंधन टूटने का अफसोस, Nitish Kumar से है नाराज । वनइंडिया हिंदी

तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है AIADMK

अगर AIADMK इस हफ्ते के भीतर NDA में शामिल हो जाता है तो उसे केंद्र की मोदी सरकार में अगले कुछ दिनों में होने वाले कैबिनेट विस्तार का भी फायदा मिल सकता है। यह बात दीगर है कि लोकसभा में AIADMK 37 सांसदों के साथ कांग्रेस और भाजपा के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। इसके साथ ही राज्यसभा में भी AIADMK के 13 सांसद हैं। वहीं तमिलनाडु की 232 सीटों वाली विधानसभा में AIADMK के 134 सांसद हैं।

ये भी पढ़ें:2019 लोकसभा चुनाव: नरेंद्र मोदी को लेकर नीतीश कुमार ने की बड़ी भविष्यवाणी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AIADMK can join nda within one week
Please Wait while comments are loading...