15 अगस्त के जश्न से पहले दिल्ली पुलिस की जीप चोरी, मचा हड़कंप

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पुलिस जी हां पुलिस कि जिम्मेदारी होती है समाज में कानून व्यवस्था को बनाए रखना और लोगों को सुरक्षा मुहैया कराना, लेकिन अपनी जिम्मेदारी को पुलिस तब पूरा कर सकती है जब वह खुद और अपने सामान की सुरक्षा कर सके। लेकिन दिल्ली पुलिस की अपनी ही क्यूआरटी जीप जिसपर फ्लैशर लाइट लगी थी उसे चोर उड़ा ले गए। पुलिस की यह जीप साउथ दिल्ली के साउथ एक्टेंशन से चोरी हो गई है।

delhi police

डीसीपी को दिया गया जिम्मा

पुलिस की यह क्यूआरटी जीप तुगलक रोड स्थित पुलिस स्टेशन को दी गई थी, जिस वक्त पुलिस पेट्रोलिंग करके लौटी चोर इस जीप को ले उड़े। लेकिन इस चोरी ने पुलिस की होश उड़ा दिए हैं, जिसके बाद इस जीप को ढूंढ़ने की पुरजोर कोशिश में पुलिस जुट गई है। तमाम पुलिस स्टेशन के इंचार्ज को यह निर्देश जारी किए गए हैं कि वह इस गाड़ी की तलाश करें, इसके लिए जगह-जगह पर बैरीकेडिंग भी कर दी गई है। साथ ही डीसीपी को इस तलाश का जिम्मा सौंपा गया है

सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया था अलर्ट

यहां गौर करने वाली बात यह है कि यह चोरी ऐसे वक्त पर हुई है जब सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था का मुमकिन है कि स्वतंत्रता दिवस से पहल किसी वाहन जिसमें पुलिस के वाहन भी शामिल हैं को चोरी किया जा सकता है ताकि उसे आईडी धमाके के लिए इस्तेमाल किया जा सके। इस गाड़ी के दुरुपयोग को रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसी भी पुलिस की गाड़ी की तलाश करने में मदद कर रही हैं।

ड्राइवर के घर के बाहर से हुई चोरी

सूत्रों की मानें तो यह चोरी हाल ही में हुई है, यह घटना उस वक्त हुई है जब गाड़ी का ड्राइवर अपने घर गया था और उसने गाड़ी को घर के बाहर ही खड़ी कर दिया था। वह कुछ देर के लिए घर के भीतर गया और जब वह वापस आया तो गाड़ी गायब थी। जिसके बाद तुरंत पीसीआर को फोन करके इस बाबत जानकारी दी गई और इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई।

जारी किए गए निर्देश

इसके साथ ही पुलिस ने निर्देश जारी किया है कि एक मिनट के लिए भी पुलिस की गाड़ी को खाली नहीं छोड़ा जाएगा। सभी एसएचओ को निर्देश दिए गए हैं कि जो गाड़ियां उनके पुलिस स्टेशन के लिए निर्बंधित की गई हैं उन्हें थाना परिसर में ही खड़ी करें। तमाम ड्राइवर और एसीपी को निर्दश दिए गए हैं कि वह अपने साथ हथियार जरूर रखें। पुलिस ने तमाम गाड़ी चोरी करने वाले गैंग को इस बाबत कहा है कि वह गाड़ी को ढूंढ़ने में मदद करें और इस बाबत जानकारी दें।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ahead of 15th augusr celebration police gypsy stolen agencies on alert. Police has been released an alert for such incident.
Please Wait while comments are loading...