गुजरात में रैली से लौट रहे दलितों पर हमला, 26 गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद: गुजरात के ऊना में एक बार फिर दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा दलित वर्ग के लोगों को पीटे जाने का मामला सामने आया है। सोमवार को ऊना में आयोजित 'दलित गौरव मार्च' से लौटते वक्त सौराष्ट्र क्षेत्र के गिर सोमनाथ जिले के दो गांवों में दूसरे समुदाय के लोगों ने दलितों को रोककर उनपर हमला किया।

una dalit

इस हमले में 4 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपद्रवियों की भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

'पुलिस ने नहीं दिखाई गंभीरता'

वहीं दलितों का कहना है कि पुलिस ने उन्हें हमलावरों से बचाने में खास गंभीरता नहीं दिखाई। इस मामले में अभी तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि उन्होंने उपद्रवियों की भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

चोरी के आरोप में युवक को पीटा, जाति पूछी और फिर जान से मारा

दलितों पर हमले की एक घटना समतेर गांव में हुई। ऊना में दलितों पर हुए हमले के आरोपियों में से सबसे ज्यादा इसी गांव के हैं। जबकि दूसरी घटना रामेश्वर पटिया गांव में हुई। ऊना निवासी बाबूभाई सरवैया ने बताया कि सवर्ण वर्ग के लोगों ने उनके ऊपर सुनियोजित तरीके से हमला किया।

भीड़ को रोकने के लिए 6 राउंड हवाई फायरिंग

जूनागढ़ रेंज के आईजी ब्रजेश झा ने बताया कि समतेर गांव में पुलिस ने भीड़ को रोकने के लिए 6 राउंड हवाई फायरिंग की। इसके अलावा दोनों गांवों में 10 से ज्यादा आंसू गैस के गोले छोड़े गए। फिलहाल हालात पूरी तरह पुलिस के नियंत्रण में हैं।

MP: श्मशान पर दबंगों का कब्जा, दलित ने घर के पास जलाई पत्नी की चिता

आयोजित किया गया था दलित गौरव मार्च

गौरतलब है कि ऊना में 11 जुलाई को गौ रक्षकों द्वारा दलित युवकों की पिटाई के बाद प्रदेश भर में दलितों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। इसी क्रम में ऊना में सोमवार को दलित गौरव मार्च आयोजित किया गया था।

बोलीं मायावती- दलितों पर पीएम का बयान डैमेज कंट्रोल के अलावा कुछ नहीं

हाल के दिनों में दलितों पर हमले की घटनाओं को लेकर खुद प्रधानमंत्री ने बयान दिया था कि देश में 80 फीसदी गौ-रक्षक फर्जी हैं, जो गौ-रक्षा के नाम पर अपनी दुकान चलाते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
incident of attack on dalits again happened in gujarat. dalits are returning from dalit pride march, which organised in una.
Please Wait while comments are loading...