बीजेपी का दामन थामने के बाद, नीतीश कुमार आज पहली बार मिलेंगे पीएम मोदी से

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महागठबंधन से नाता तोड़ने और फिर से एनडीए का दामन थामने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को वेंकैया नायडू देश के 15वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे, उस दौरान नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे। सूत्रों की माने तो नीतीश ने पीएम मोदी से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट मांगा है और इन दोनों के बीच बिहार में बीजेपी-जदयू गठबंधन के बाद पहली बार मुलाकात की आशंका जताई जा रही है।

BJP का दामन थमने के बाद, नीतीश पहली बार मिलेंगे पीएम मोदी से

बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी ने उन्हें चुनाव में सपोर्ट नहीं किया था। बीजेपी से हाथ मिलाने के बाद भी जदयू ने विपक्ष के उम्मीदवार गोपलकृष्ण गांधी को ही समर्थन दिया।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार मामलों में फंसते जा रहे लालू यादव से किनारा कर महागठबंधन से भी नाता तोड़ दिया था। सीबीआई द्वारा राजद प्रमुख लालू यादव के ठिकानों पर छापा मारने और उस वक्त उप-मुख्यमंत्री पद पर रहे तेजस्वी यादव को भ्रष्टाचार के दोषी बताने के बाद नीतीश ने हमेशा के लिए महागठबंधन से अपने आप को अलग कर दिया बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में सरकार खड़ी कर दी।

Sharad Yadav कर रहे हैं Lalu Yadav के भ्रष्‍टाचार का समर्थन: Sushil Modi | वनइंडिया हिंदी

नीतिश कुमार ने 2013 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के बाद नाराज होकर एनडीए से नाता तोड़ दिया था। लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ऐसे कई मौके आए जब नीतीश ने उनकी प्रशंसा की। पिछले साल नवंबर में नोटबंदी के दौरान जहां पूरा विपक्ष मोदी के खिलाफ एकजूट हो गया था, वहीं नीतीश ने उनके इस कदम की खुलकर तारिफ की थी।

बीजेपी को नोटबंदी का परिणाम यूपी असेंबली इलेक्शन में मिला गया, जब 30 साल बाद यूपी में इतनी बड़ी पार्टी बनकर उभरी। यूपी इलेक्शन के बाद बीजेपी और नीतीश कुमार के बीच कई बार नजदीकियां देखने को मिली।

पिछले माह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण सामारोह में पटना से दिल्ली आए थे। आपको बता दें कि बीजेपी से नाता जोड़ने के बाद नीतीश की पार्टी में एक बहुत बड़ी फूट देखने को मिल सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव नीतीश से कई दिनों से नाराज चल रहे हैं और आने वाले दिनों में वे कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After shaking hand with BJP, Bihar CM Nitish Kumar to meet PM Modi for first time
Please Wait while comments are loading...