इंफोसिस को बड़ा झटका, 3 हजार नौकरियों पर संकट

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली: आईटी क्षेत्र में देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी इंफोसिस के 3 हजार कर्मचारियों की नौकरी पर तलवार लटक गई है। रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड (आरबीएस) ने कंपनी के साथ 30 करोड़ पाउंड के एक प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया है।

infosys

इंफोसिस ने कहा है कि आरबीएस के इस फैसले से कंपनी के 3 हजार लोगों की नौकरी प्रभावित हो सकती है। जानकारों के मुताबिक इस प्रोजेक्ट के रद्द होने से इंफोसिस को करीब 40 मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है।

इंफोसिस को कैसे पता चलता, अब कौन छोड़ेगा नौकरी!

मुख्य तकनीकी पार्टनर था इंफोसिस

आरबीएस ने पिछले सप्ताह घोषणा की, कि उसका ब्रिटेन में एक अलग बैंक खड़ा करने का जो प्रोजेक्ट था, उसे अब रोक दिया गया है और आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट में इंफोसिस आरबीएस का एक मुख्य तकनीकी पार्टनर था।

इंफोसिस, टाटा और विप्रो बनीं ओबामा के प्रोजेक्‍ट का हिस्‍सा

प्रभावित हो सकते हैं 3 हजार कर्मचारी

इंफोसिस ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि इस प्रोजेक्ट में हमारी कंपनी कंसल्टिंग, एपलेकिशेन डिलीवरी और टेस्टिंग सर्विस के लिए मुख्य तकनीकी पार्टनर थी। आरबीएस के फैसले के बाद अगले कुछ महीनों में मुख्य रूप से भारत में कंपनी के 3 हजार कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं।

कर्मचारियों को लगाया जाएगा दूसरे प्रोजेक्ट में

इंफोसिस के एक प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि यह नौकरियां खत्म नहीं हो रही हैं बल्कि इन कर्मचारियों को दूसरे प्रोजेक्ट में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरबीएस के साथ कंपनी के काफी अच्छे संबंध हैं और इंफोसिस उनके साथ आगे कई प्रोग्राम को रणनीतिक सांझेदारी पर विचार कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After rbs decision to cancel the project to set up a separate bank in the UK, Infosys has said it will affected about 3,000 jobs.
Please Wait while comments are loading...