नोटबंदी के बाद आधार कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, 1 दिसंबर के बाद नहीं मिलेगा ये फायदा

नोटबंदी के बाद आधार कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, बिना इसके अब आप नहीं उठा सकेंगे गैस सब्सिडी का फायदा।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के बीच अब एक और बड़ी खबर आ गई है। खबर आधार कार्ड जुड़ी है। रिपोर्ट के मुताबिक अगर आपने अब तक अपना आधार कार्ड गैस एजेंसी में लिंक नहीं करवाया है तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। घर बैठे ठीक करें पैन कार्ड पर छपी गलत जानकारी, जानें पूरी प्रक्रिया

aadhaar card

आईओसी ने निर्देश जारी कर दिए हैं कि 1 दिसम्बर के बाद से बिना आधार कार्ड के चल रहे गैस कनेक्शन पर सब्सिडी बंद कर दी जाएगी। यानी अगर आपने अब तक अपना आधार नंबर आईओसी से लिंक नहीं करवाया है तो आप गैस सब्सिडी का फायदा नहीं उठा पाएंगे। जानिए दिखाने के मुकाबले काला धन छिपाना अब क्यों पड़ेगा महंगा?

1 दिसंबर के बाद नहीं मिलेगा फायदा

आईओसी के दिशा निर्देश के मुताबिक अगर आप गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं और अब तक आपने अपने गैंस कनेक्शन को अपने आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया है तो 31 दिसंबर तक करवा लें। गैंस एजेंसी के साथ-साथ आपको अपना आधार कार्ड अपने बैंक अकाउंट से भी अचैट करवाना होगा। अगर आप तयसीमा में ऐसा नहीं करते हैं तो आप हमेशा के लिए गैंस सब्सिडी पाने से वंचित रह जाएंगे। क्या करें अगर पैन कार्ड, आधार कार्ड या फिर वोटर आईडी हो जाए गुम ?

पेंशन के पड़ सकते हैं लाले

आपको बता दें कि बचत खाते को आधार से लिंक करने और गैस एजेंसी में आधार नंबर जमा करने के लिए केन्द्र सरकार के निर्देश पर कई बार समय सीमा तय की गई। वहीं बार-बार इसमें विस्तार भी किया गया है। लेकिन अब इसकी आखिरी तय सीमा निर्धारित कर दी गई है। ऐसे में आपके पास ये आखिरी मौका है, हलांकि नोटबंदी के कारण बैंक से लेकर गैस एजेंसी में आधार नम्बर से जोड़ना मुश्किल हो रहा है। आपको बता दें कि आधार लिंक न करने पर पेंशन के लाले भी पड़ सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
All LPG consumers have to furnish their Aadhaar card details by December 1 to continue availing subsidies.
Please Wait while comments are loading...