पीएम मोदी का मजाक उड़ाने वाले AIB के नक्‍शे कदम पर शशि थरूर, पोस्‍ट की 'डॉग फिल्टर' पिक

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कॉमेडी ग्रुप AIB का विवाद एक नए स्तर पर पहुंच गया है। किसने सोचा होगा कि एक सामान्य सा कुत्ते का फिल्टर स्नैपचैट एफआईआर तक पहुंच सकता है? कुछ दिन पहले, एआईबी ने फिल्टर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पोस्ट की और अपने फोन पर घूरते हुए उनके हमशक्ल की एक तस्वीर लगाई। पीएम मोदी के समर्थकों ने कुत्ते के चेहरे को देखने के बाद भड़क गए और और एफआईआर दर्ज करने के लिए मुंबई पुलिस पर भी दबाव डाला। 

बाद में, यह पोस्ट गुरुवार शाम को हटा दिया गया था, लेकिन इसके सह-संस्थापक तन्मय भट्ट ने अपनी निराशा व्यक्त की और में लिखा था- "चुटकुले बनाते रहेंगे। जरूरी हुआ तो हटाएंगे भी । चुटकुले फिर से बनाएंगे। और यदि आवश्यक हो तो माफी मांगेंगे। आप क्या सोचते हैं पर इसकी परवाह नहीं है।"

शशि थरूर ने किया ट्वीट

भट्ट के जवाब में बहुत से लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आए और भट्ट के समर्थन में खड़े हो गए। ॉअब इसमें कांग्रेस नेता शशि थरूर भी शामिल हो गए हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी तस्वीर में कुत्ते फ़िल्टर को जोड़कर अपनी हालिया पोस्ट में ताना मार दिया।

थरूर ने लिखा है- सभी ट्रोल पर ध्यान दें: मैंने #DogFilter की चुनौती ली है!' इसके बाद लोगों ने उनके ट्वीट पर रिप्लाई देना शुरू किया। कीर्थि ने लिखा है कि 'जीवन के लिए कुत्ता फ़िल्टर! सर आप बढ़िया खेल रहे हैं', कृपया गाय फ़िल्टर का भी प्रयास करें! यह अधिक अच्छा होगा'।

मीना ने रिप्लाई दिया है 'आप प्यारे सर दिख रहे हैं ,कुत्ता मेरा पसंदीदा पालतू पशु है।' बता दें कि मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने AIB ग्रुप पर एफआईआर दर्ज कर लिया है और आगे की कार्यवाई करने वाली है।

ये है मामला

आपको बता दें कि AIB ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल की एक फोटो ट्वीट कर उनका मजाक बनाया था। यूजर्स ने जब ट्वीट डाले जाने पर AIB की आलोचना करनी शुरू की तब कॉमेडी ग्रुप ने तत्काल इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था।

AIB द्वारा टि्वटर पर पोस्ट किए गए फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह दिखने वाला एक शख्स एक स्टेशन पर खड़े होकर मोबाइल चेक करते हुए दिख रहा है। AIB की यह हरकत जैसे ही वायरल हुई। टि्वटर यूजर्स ने इस ग्रुप की खिंचाई करना शुरू कर दिया। आखिरकार ग्रुप ने ये पोस्ट डिलीट कर दिया। हालांकि, तब तक मुंबई पुलिस की नजर इस पर पड़ चुकी थी।

ये भी पढ़ें: चीनी मीडिया: सिक्किम पर समझौते की गुंजाइश नहीं, भारत पीछे नहीं हटा, तो उठानी पड़ेगी शर्मिंदगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After AIB row, Shashi Tharoor takes dig
Please Wait while comments are loading...