BJP से जुड़े इस वकील को बाकी देश से पहले था पता कि आने वाला है 2,000 रुपए का नोट

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1,000 के करेंसी नोट के अवैध घोषणा, 8 नवंबर की रात 8 बजे के बाद की थी जिसके बाद से ही पूरे देश में अफरातफरी का माहौल है।

पीएम मोदी ने इस दौरान यह घोषणा भी की थी कि 500 और 2,000 का नया नोट आएगा।

लेकिन एक ऐसे शख्स भी हैं जिन्हें इस बदलाव की जानकारी बाकी देश से पहले थी कि सरकार 2,000 रुपए के नए नोट लाने वाली थी। ये हैं संजीव कंबोज।

कश्मीर में वायरल हो रहा बुरहान Vs मोदी गेम, नफरत फैलाने की साजिश

sanjeev kamboj

अपने ट्विटर एकाउंट से संजीव ने 6 नवंबर को ही बता दिया था कि भारतीय रिजर्व बैंक जल्द ही 2,000 रुपए की करेंसी नोट जारी करने वाली है।

उनके इस ट्वीट को अब तक करीब 800 से ज्यादा लोग आरटी कर चुके हैं। साथ ही 400 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है।

केजरीवाल ने लगाया था आरोप

ट्विटर एकाउंट के बायो के मुताबिक संजीव भारतीय जनता पार्टी की पंजाब इकाई में विधि एवं कानूनी मामलों में सह-संयोजक हैं। बायो में ही इस बात का जिक्र है कि यह संजीव का आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट है।

नोट बदलने की अफरातफरी, पुलिस को है चिंता उसके पास पड़ी अवैध करेंसी का क्या होगा!

बता दें कि @kambojOffice यूजर एकाउंट से 6 नवंबर को हुए ट्वीट का ही जिक्र दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को की गई प्रेस कांफ्रेंस में किया था।

केजरीवाल ने कंबोज पर आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री की घोषणा से 2 दिन पहले 2,000 रुपए की गड्डी लेकर फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।

संजीव ने कहा...

वहीं इस मामले पर वनइंडिया संवादाता से फोन पर बातचीत के दौरान संजीव ने कहा कि मेरे पास यह फोटो वाट्सएप से आई।

500-1000 के नोट बंद होने के बाद सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से किए तीन सवाल

संवाददाता से संजीव ने कहा कि अगर आपके पास वाट्सएप है तो 2,000 की तस्वीर जारी होने से पहले आपके पास भी आई होगी। उन्होंने यह दावा भी किया कि उनके इस फोटो को ट्वीट करने से पहले ये सब गूगल पर मौजूद था।

केजरीवाल की ओर से प्रेस कांफ्रेंस में खुद पर लगाए गए आरोप के संबंध में संजीव ने कहा कि उन्हें बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें 500 और 1,000 की करेंसी बदले जाने की जानकारी थी या नहीं पर संजीव ने कहा कि नहीं उन्हें इस संबंध में ऐसी कोई जानकारी नहीं थी। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार के इस कदम की बड़ाई भी की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Advocate who is associated with bjp, tweets 2,000 rupee note 2 days before of pm modi's announcement.
Please Wait while comments are loading...