20 साल छोटी लड़की से शादी के लिए अबू सलेम ने लगाई कोर्ट में अर्जी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मुंबई सीरियल ब्लास्ट केस में दोषी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम फिर से निकाह करना चाहता है और इसी वजह से उसने मुंबई की एक कोर्ट में याचिका दायर करके शादी के लिए पैरोल या अस्थायी जमानत देने का अनुरोध किया है। सलेम ने अदालत से अपील की है कि उसे मैरिज रजिस्ट्रार के कार्यालय में जाने की अनुमति दी जाए।

Love Story: अबू सलेम-मोनिका बेदी: फिर तेरी कहानी याद आई...

शादी के लिए पैरोल

शादी के लिए पैरोल

अबू की ओर से जो अर्जी दी गई है, उसमें दो हाईकोर्ट के दो केस का हवाला दिया गया है, जिसमें दो दोषियों को शादी के लिए पैरोल दी गई थी। अबू की अर्जी के बाद कोर्ट ने इस पर सीबीआई से जवाब मांगा है। इस बारे में सलेम के ही वकील फरहाना शाह ने मीडिया को बताया है।

चलती ट्रेन में किया निकाह

चलती ट्रेन में किया निकाह

आपको बता दें कि साल 2015 में स्थानीय टैबलॉयड में एक महिला की तस्वीर के साथ सलेम की शादी की एक खबर छापी थी। इसमें दावा किया गया था कि 8 जनवरी 2014 को पेशी के लिए लखनऊ जाते समय सलेम ने चलती ट्रेन में मुंबई की रहने वाली लड़की से निकाह किया था। इस लड़की का नाम कौसर है, जिसकी उम्र मात्र 27 साल है और वो अबू से पूरे 20 साल छोटी है।

 फोन पर पढ़ा गया था निकाह

फोन पर पढ़ा गया था निकाह

बताया जाता है कि दोनों का निकाह मुंबई के एक काजी ने फोन पर पढ़ा था। इस अजीबो-गरीब निकाह के गवाह सलेम का भाई और भतीजा हैं। इस निकाह के बाद कौसर सलेम के परिवार का हिस्सा बन गई हैं और वो ही इस वक्त तथाकथित उसके बिजनेस को चला रही है।

 'क्षतिपूर्ति' की भरपाई

'क्षतिपूर्ति' की भरपाई

लेकिन पिछले साल कौसर ने टाडा कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि सलेम से उसके निकाह के बारे में गलत खबर छपने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की। कई लोगों ने उससे शादी के बारे में पूछा। उसके चरित्र को लेकर गलत तरह की बातें कही-सुनी जाने लगी है और वो अब किसी और से शादी नहीं कर सकती इसलिए अब वह सच में अबू सलेम शादी करना चाहती है। सलेम ने जवाब में कहा कि वह प्रस्ताव को स्वीकार करके महिला को हुई 'क्षतिपूर्ति' की भरपाई करना चाहता है।

सलेम की तीसरी शादी!

सलेम की तीसरी शादी!

अगर वाकई में कौसर से सलेम का निकाह हुआ है या होता है तो ये सलेम की तीसरी शादी होगी। साल 1991 में उसने मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में रहने वाली 17 वर्षीय समीरा जुमानी से शादी की थी। समीरा ने दो बच्चों को जन्म दिया था। इस वक्त समीरा जॉर्जिया, अमेरिका में रहती है। उसने वहां जाने के लिए सबीना आजमी नाम से एक फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था।

मोनिका बेदी की एंट्री

मोनिका बेदी की एंट्री

इसके बाद सलेम की जिंदगी में अभिनेत्री मोनिका बेदी की एंट्री हुई थी। मोनिका का कहना है कि उसने कभी भी सलेम से शादी नहीं की जबकि सलेम अभिनेत्री को अपनी बेगम ही कहता आया है।

मुंबई धमाके के दोषी

मुंबई धमाके के दोषी

मालूम हो कि एक महीने पहले अबू सलेम को टाडा कोर्ट ने 1993 के बम ब्लास्ट केस में षड़यंत्र का दोषी करार दिया था। बता दें कि 12 मार्च 1993 को हुए ब्लास्ट में 257 लोग मारे गए थे, जबकि 713 लोग घायल हुए थे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gangster Abu Salem, convicted last month in the Mumbai serial blasts case, today moved a Mumbai court seeking parole or temporary bail for marriage.
Please Wait while comments are loading...