पंजाब की सत्ता पर किसका होगा राज, जानिए क्‍या कहता है सट्टा बाजार

इन पार्टियों का रेट क्‍या है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है लेकिन जानकारों का कहना है कि परिस्थितियों के अनुसार सट्टा का भाव उपर-नीचे हो रहा है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। पंजाब की सत्ता को लेकर सट्टा का बाजारा अपने पूरे सबाब पर है। इस खेल के माहिर, पार्टियों की जीत-हार पर सट्टा लगा रहे हैं। सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक पंजाब विधानसभा चुनाव में सटोरियों का रूझान आम आदमी पार्टी की तरफ बढ़ रहा है। इस बाजार पर नजर रखने वालों का कहना है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी पहले नंबर पर, कांग्रेस दूसरे नबंर पर और सत्तारूढ़ गठबंधन बीजेपी-अकाली तीसरे नंबर पर है।

पंजाब की सत्ता पर किसका होगा राज, जानिए क्‍या कहता है सट्टा बाजार

हालांकि इन पार्टियों का रेट क्‍या है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है लेकिन जानकारों का कहना है कि परिस्थितियों के अनुसार सट्टा का भाव उपर-नीचे हो रहा है। बात अगर अबतक की परिस्थिति की करें तो सट्टा बाजार में आम आदमी पार्टी को विधानसभा में 65 से 70 सीटें दी जा रही हैं। वहीं कांग्रेस को 48 से 50। अकाली-भाजपा गठबंधन को 20 से लेकर 28 सीटें ही दी जा रही हैं। सीधे शब्‍दों में कहें तो पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सट्टा बाजार में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कांटे की टक्‍कर बतायी जा रही है।

सिरसा बना हुआ है सट्टे का सेंटर प्‍वाइंट

सूत्रों की मानें तो सट्टा खेलने वालों का सेंटर सिरसा बना हुआ है। जानकारों के मुताबिक सट्टा के खेल में माहिर खिलाडि़यों ने सिरसा को अपना गढ़ बनाया है। वैसे तो सट्टे का पूरा खेल कोड-डीकोट पर आधारित होता है और इसके संचालन के लिए किसी जगह की जरुरत नहीं पड़ती। सट्टा का सबसे बड़ा माध्‍यम मोबाइल होता है। इसे भी पढ़ें- पंजाब चुनाव: किस दल ने कितने दागी उम्मीदवारों को दिए टिकट, देखिए आंकड़े

ओपीनियन पोल में भी पंजाब में AAP की सरकार

ओपीनियन पोल में पंजाब में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है और उसे कुल 62 सीटों पर जीत हासिल हो रही है, जबकि कांग्रेस को 44 व भाजपा अकाली दल गठबंधन को सिर्फ 7 सीटें ही हासिल हो रही है। वहीं वोट प्रतिशत पर नजर डालें तो आप को 35 फीसदी वोट, कांग्रेस को 33 फीसदी वोट तो शिरोमणि अकाली दल व भाजपा गठबंधन को 26 फीसदी वोट हासिल हो रहा है। पंजाब में इस ओपीनियन पोल में कुल 14 जिलों को शामिल किया गया है, जिसमें कुल 42 संसदीय क्षेत्रों के आंकड़े लिए गए हैं, कुल 167 बूथ को भी इसमे कवर किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AAP will win Punja Assemmbly Election 2017, predicts betting mafia.
Please Wait while comments are loading...