पंजाब में आप का घोषणा पत्र, फ्री वाईफाई और 5 रुपए में भरपेट खाना देने का वादा

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसमें पत्रकारों को पेंशन से लेकर 1984 में हुए दंगा पीड़ितों को 5 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही गई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

चंडीगढ़। यूं तो आम आदमी पार्टी बीते साल से ही कई टुकड़ों में पंजाब चुनाव के मद्देनजर घोषणा पत्र जारी कर चुकी है लेकिन शुक्रवार को एक संयुक्त घोषणा पत्र जारी किया गया। इस घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि अगर राज्य में आप की सरकार आती है तो दलित को उपमुख्मंत्री बनाया जाएगा। हालांकि इस घोषणा पत्र में भी दिल्ली की तरह तमाम लोक लुभावन वादे और दावे किए गए हैं।

पंजाब में आप का घोषणा पत्र, फ्री वाईफाई और 5 रुपए में भरपेट खाना देने का वादा

घोषणा पत्र में दावा किया गया है कि 1 महीने के अंदर आप की सरकार पंजाब को नशामुक्त बना देगी। आप के घोषणा पत्र में कहा गया है कि 400 युनिट तक की बिजली का बिल आधा माफ कर दिया जाएगा। घोषणा की गई है कि गांव और शहर में हेल्थ क्लीनिक,बेघर लोगों को घर, 8वीं तक के बच्चों को फ्री लैपटॉप, स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे और शिक्षकों के खाली 30 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। घोषणा पत्र में कहा गया है कि अकाली दल और भाजपा की सरकार में भ्रष्टाचार में लिप्त मंत्रियों को जेल भेजा जाएगा।
वादा किया गया है कि बालू माफियाओं सहित तमाम अन्य माफिया का खात्मा, 25 लाख रोजगार, 1984 के दंगा पीडि़तों को 5 लाख रुपए का मुआवजा, पत्रकारों को पेंशन दिए जाने और उन्हें टोल टैक्स में छूट देने सरीखी बातों की घोषणा की गई है। घोषणा की गई है कि 2 लाख तक का लोन वाले दलितों को सब्सिडी , नए वकीलों को 5,000 रुपए की मदद, सब्सिडी वाली कैंटीन में 5 रुपए में खाना , प्रवासी भारतियों की जमीनों से दूसरों क कब्जा हटवाया जाएगा, सामाजिक सुरक्षा पेंशन 2,500 रुपए और ट्रांसपोर्ट तथा प्रॉपर्टी टैक्स खत्म किया जाएगा। घोषणा की गई है कि फ्री वाई-फाई भी उपलब्ध कराया जाएगा। ये भी पढ़ें: गोवा के बाद पंजाब में फंस सकती है आम आदमी पार्टी, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का किया उल्लंघन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AAP Manisfesto for Punjab Polls: Rs 5 meal, free WiFi, 25 lakh jobs
Please Wait while comments are loading...