आमिर खान ने दंगल गर्ल जायरा वसीम से कहा-हम सब तुम्‍हारे साथ हैं

आमिर खान ने कहा है कि मैं समझ सकता हूं कि तुमने यह बयान क्‍यों दिया, मैं चाहता हूं ऐसे समय में तुम जानों कि हम सब तुम्‍हारे साथ हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली।हिंदी फिल्‍म दंगल में जायरा वसीम का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम के फेसबुक पर लिखे माफीनामे को लेकर आमिर खान ने कहा है कि मैं समझ सकता हूं कि तुमने यह बयान क्‍यों दिया, मैं चाहता हूं ऐसे समय में तुम जानों कि हम सब तुम्‍हारे साथ हैं। आमिर खान ने आगे लिखा कि तुम्‍हारे जैसे युवा, होनहार, बहादुर, सम्‍मान देने वाले बच्‍चे सिर्फ भारत के बच्‍चों के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के बच्‍चों के लिए रोल मॉडल बनते हैं। आमिर ने लिखा कि कम से कम तुम मेरे लिए तो रोल मॉडल हो। साथ ही आमिर खान ने सबसे एक अपील भी करते हुए कहा है कि उसे अकेला छोड़ दिया जाए और उसका सम्‍मान किया जाए। वो सिर्फ 16 साल की है और अपनी जिंदगी के साथ कुछ बेहतर करना चाहती है।

मैं कश्मीरियों की रोल मॉडल नहीं हो सकती

जायरा ने लिखा है कि उनको कश्मीर का रोल मॉडल बताया जा रहा है जो ठीक नहीं है ये कई बड़ी शख्सियतों के साथ बहुत बड़ा धोखा होगा। उन्होंने लिखा है ''मुझे कश्‍मीर के नौजवानों और लड़कियों का रोल-मॉडल कहा जा रहा है, ये अजीब है क्योंकि कश्मीर की तारीख में बड़ी-बड़ी शख्सियतें हुई हैं, जिनके कदमों पर नौजवानों को चलना चाहिए। मैं कहना चाहती हूं कि कोई मेरे कदमों पर ना चले और मुझे रोल-मॉडल ना समझे। मैं जो कर रही हूं, उसपर फख्र महसूस करती हूं लेकिन मुझे रोल-मॉडल समझना कश्मीर की शख्सियतों की बेइज्जती होगी। इस पर मैं कोई लंबी बहस नहीं करना चाहती, मुझे जो कहना था मैंने कह दिया।'' जायरा के माफीनामे पर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं मिलीं। इसके बाद उन्होंने ये पोस्ट डिलीट कर दी और एक और पोस्ट में कहा कि वो इसे इतना बड़ा मसला नहीं बनाना चाहतीं थीं लेकिन ये तो राष्ट्रीय खबर बन गई। उम्मीद करती हूं कि अब इसे ज्यादा नहीं बढ़ाया जाएगा। उनके माफीनामे पर कई सेलीब्रिटी ने भी प्रतिक्रिया दी है।

जायरा वसीम ने फेसबुक पर मांगी माफी, बोलीं गलती हो गई

हाल ही में आई सुपरहिट फिल्म 'दंगल' में गीता फोगाट की किशोरावस्था की भूमिका निभाने वाली कश्मीरी अदाकारा जायरा वसीम ने फेसबुक पर एक माफीनामा पोस्ट किया है। अपने लंबे माफीनामें में उन्होंने किसी के नाम का जिक्र नहीं किया है लेकिन ये उनकी पोस्ट से साफ है कि उन्होंने ये माफी जम्‍मू-कश्‍मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात पर मांगी है। जायरा ने शनिवार को मुफ्ती से मुलाकात की थी।

'दंगल' में अपने रोल से अपने सूबे जम्मू-कश्मीर और देशभर में मशहूर हो गईं 16 साल की जायरा ने फेसबुक पर लिखा है, ''यह एक खुला माफीनामा है। मैं जानती हूं कि बहुत से लोगों को मेरे हाल के कामों से और मुलाकातों से दुख पहुंचा हैं। मैं उन सभी से माफी मांगना चाहती हूं जिन्‍हें मैंने जाने-अनजाने में दुख पहुंचाया। मैं लोगों के जज्बात से अंजान नहीं हूं, खासतौर से पिछले 6 महीनों में जो कुछ हुआ है, उसके बाद में लोगों के दिलों का हाल समझ सकती हूं। मुझे उम्‍मीद है कि लोग भी यह समझेंगे कि कई बार इंसान हालात के आगे बेबस होता है और चीजें उसके कब्जे से बाहर हो जाती हैं। मेरी उम्र भी सिर्फ 16 साल की ही है। मैंने जो किया उसके लिए माफी मांगती हूं, मुझसे अंजाने में जो हुआ, उम्मीद है लोग उसके लिए मुझे माफ कर देंगे।''

तुम मेरी रोल मॉडल हो

फिल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम का विरोध होने पर न सिर्फ गीता और बबीता फोगाट उनके पक्ष में आ गई हैं बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज भी विरोधियों से न डरने की सलाह दे रहे हैं। जायरा ने सोमवार को कहा था कि वह कश्मीर के युवाओं से अपील करती हैं कि उन्हें रोल मॉडल न समझें, लेकिन अभिनेता अनुपम खेर ने उन्हें अपनी रोल मॉडल बताया है। अनुपम खेर ने ट्वीट करके कहा, 'प्रिय जायरा वसीम, तुम्हारा माफी पत्र बेहद दुखद लेकिन साहस से भरपूर है। यह उन लोगों की कायरता को सामने ला रहा है जिन्होंने तुम्हें ये लिखने को मजबूर किया है। लेकिन तुम मेरी रोल मॉडल हो।'

जावेद अख्तर ने भी किया समर्थन जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर ने भी जायरा का साथ दिया और विरोधियों पर निशाना साधा. जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, 'जो लोग छतों पर चढ़कर आजादी के नारे लगाते हैं, वे दूसरों की आजादी छीन रहे हैं। जायरा वसीम को ऐसे लोगों की वजह से माफी मांगनी पड़ती है। उसकी सफलता का विरोध करने वालों को शर्म आनी चाहिए।' फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप ने भी ट्रोल करने वालों पर सवाल उठाए तो कुछ लोगों ने ट्विटर पर उन्हें भी घेरने की कोशिश की। जायरा के पक्ष में खुद रेसलर गीता फोगाट उतरीं और उन्होंने हिम्मत से काम लेने की सलाह दी। गीता ने कहा, 'धाकड़ लड़कियों का रोल किया है उसने तो उसको डरने और शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है।' रेसलर बबीता फोगाट ने भी जायरा के समर्थन में आवाज उठाई और कहा, 'हम भी यहां कई तरह की कठिनाइयां झेलने के बाद पहुंची हैं। पूरा देश जायरा के साथ है, उसे डरने की कोई जरूरत नहीं है।'

उमर अब्दुल्ला बोले- हम कहां जा रहे हैं

उमर अब्दुल्ला बोले- हम कहां जा रहे हैं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी जायरा के विरोध पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, '16 साल की लड़की को इस तरह माफी के लिए मजबूर किया जाना सही नहीं है, वह भी महबूबा मुफ्ती से मिलने की वजह से। हम कहां जा रहे हैं?' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे महबूबा मुफ्ती से दिक्कत है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हम उस व्यक्ति का मजाक उड़ाने लगें जो भी मुफ्ती से मिल रहा है।' बता दें कि जायरा का विरोध तब शुरू हुआ जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अलगाववादी नेता और तमाम लोग सोशल मीडिया पर जायरा के खिलाफ बयानबाजी करने लगे। जिससे परेशान होकर जायरा को माफी मांगनी पड़ी और उन्होंने लिखित माफीनामा जारी किया। साथ ही अपील की थी कि वह किसी की रोल मॉडल नहीं हैं और कश्मीर के युवाओं में उनसे भी बेहतर बनने की क्षमता है।

 

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
aamir khan ask zaira wasim i want you to know that we are with you
Please Wait while comments are loading...