पैदा होने के 24 घंटे में बेच देते थे बच्चा, 8 लोग हुए गिरफ्तार

आपको जानकर हैरानी होगी ये लोग नवजात बच्चों को बेचने का धंधा करते थे। यह गिरोह किसी बच्चे के जन्म के 24 घंटे के अंदर ही उसे बेच देता था।

Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल से नवजात बच्चों की तस्करी करने का एक मामला सामने आया है। इसके तहत पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग एक प्राइवेट नर्सिंग होम में काम किया करते थे।

arrest

सिमी के आतंकियों की कब्र पर लगाए शहादत के पत्थर

आपको जानकर हैरानी होगी ये लोग नवजात बच्चों को बेचने का धंधा करते थे। यह गिरोह किसी बच्चे के जन्म के 24 घंटे के अंदर ही उसे बेच देता था। इसके लिए गिरोह ऐसी लड़कियों को अपना शिकार बनाता था, जो शादी से पहले गर्भवती हो जाती थीं।

जब ऐसी लड़कियां गर्भपात कराने के लिए उनके पास आती थीं तो वो लोग उन्हें पैसों का लालच देकर गर्भपात न कराने को कहते थे और बच्चे को पूरी तरह से मैच्योर होने के बाद डिलीवरी कराते थे।

भारत ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, नहीं माने तो भुगतोगे परिणाम

लाखों में बेचते थे बच्चे

यह गिरोह लड़के के बदले 3 लाख रुपए और लड़की के बदले एक लाख रुपए देता था। यह गिरोह इन बच्चों को किसी अन्य गिरोह को नहीं बेचते थे, बल्कि आम लोगों को ही बेचते थे।

ये लोग सरकारी अस्पताल में भर्ती उन महिलाओं को अपना शिकार बनाते थे, जिनके बच्चे किसी वजह से पैदा होते ही मर जाते थे। नर्सिंग होम से सरकारी अस्पताल तक इन नवजात बच्चों के बिस्कुट के कार्टून (डिब्बे) में रखकर ले जाया करते थे।

इन लोगों की गिरफ्तारी कोलकाता से करीब 80 किलोमीटर दूर उत्तरी 24 परगना जिले से गिरफ्तार किया है। इन लोगों में उस प्राइवेट नर्सिंग होम का मालिक औरर एक नजमा बीबी नाम की महिला भी है।

मेडिकल छात्रों ने किया मानवता को शर्मसार, बंदर को क्रूरता से मार डाला

छापा मारकर रंगे हाथों पकड़ा

पुलिस को जब इस रैकेट की सूचना मिली तो उन्होंने नर्सिंग होम पर छापा मारा और स्टाफ को रंगे हाथों पकड़ लिया। बताया जा रहा है ये लोग सरकारी अस्पताल के अलावा और जगहों पर भी बेचते थे।

पुलिस के मुताबिक यह गिरोह करीब तीन सालों से चल रहा था और अब तक लगभग 25 बच्चों को बेच चुका है। हालांकि, यह आंकड़े स्पष्ट नहीं हैं और इसकी जांच चल रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
8 people arrested in newborn trafficking racket
Please Wait while comments are loading...