कर्फ्यू हटते ही कश्मीर में भड़की हिंसा, अब तक हो चुकी है 77 लोगों की मौत

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। शनिवार को कर्फ्यू हटने के बाद कश्मीर घाटी में फिर हिंसा भड़की जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। इन दो मौतों के साथ ही 8 जुलाई से शुरू हुए हिंसक प्रदर्शनों और पुलिस से झड़प में अब तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है।

READ ALSO: गिलानी ने पाकिस्तान-चीन को कहा थैंक्यू, बताया दोस्त

kashmir

कश्मीर में शनिवार को हई दो मौतें

शनिवार को कर्फ्यू हटने के बाद शोपियां इलाके में विरोध प्रदर्शन के लिए रैली निकाल रहे लोगों की पुलिस से झड़प हुई जिसमें एक की मौत हो गई। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े जिसमें से एक जाकर पत्थर चला रहे 26 साल के सैयद अहमद शेख के सर पर लगा और हॉस्पिटल में उसे मृत घोषित किया गया।

इसके लगभग एक घंटे के बाद अंनतनाग इलाके के गांव में पुलिस से झड़प में एक और युवक के मरने की खबर आई। इन दो मौतों के साथ ही कश्मीर में हो रही हिंसा में अब तक 77 लोग मारे जा चुके हैं और लगभग 60 सुरक्षाबल के जवान जख्मी हुए हैं। अब तक हुई हिंसक झड़पों में घायल होने वाले लोगों का आंकड़ा 10,000 के करीब पहुंच चुका है।

मेहबूबा मुफ्ती ने घटना पर जताया दुख

कश्मीर में शनिवार को हुई मौतों पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि मुझे यह जानकर काफी दुख हो रहा है कि पुलिस पर पत्थर फेंक रहे य़ुवक की शोपियां इलाके में मौत हो गई।

कश्मीर घाटी में तनावपूर्ण हालात

कश्मीर के अन्य इलाकों से भी पुलिस के साथ लोगों की झड़प होने की खबरें हैं जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। घाटी में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। हिंसा के बाद प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगाई गई है।

READ ALSO: महबूबा मुफ्ती सरकार के खिलाफ पीडीपी के ही वरिष्ठ नेता ने खोला मोर्चा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
77 people died in Kashmir Valley in violent protest and clashes with police which is continued to till date since 8 july.
Please Wait while comments are loading...