Survey:71% बिहारी मानते हैं लालू को विलेन, नीतीश का NDA में जाना सही

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार में नीतीश कुमार के इस्तीफे और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाए जाने को लेकर ABP न्यूज-CVoter ने सर्वे किया है। सर्वे में 74% लोगों ने लालू यादव और 24% लोगों ने नीतीश कुमार महागठबंधन टूटने को लेकर जिम्मेदार माना है।

Survey:71% बिहारी मानते हैं लालू को विलेन, नीतीश का NDA में जाना सही

ABP न्यूज ने C-वोटर के साथ मिलकर किए गए सर्वे में 1071 लोगों ने हिस्सा लिया है जिसमें कई बड़े तथ्य सामने आए हैं। बिहार के 71% लोगों का मानना है कि नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ जाकर सही किया। साथ ही ज्यादातर लोगों ने लालू यादव को महागठबंधन टूटने के लिए जिम्मेदार माना है।

Nitish Kumar patches up with Narendra Modi : Tavleen Singh speaks | वनइंडिया हिंदी

बिहार के 74% लोगों का मानना है कि लालू प्रसाद यादव महागठबंधन टूटने के लिए जिम्मेदार हैं जबकी 24% लोग नीतीश कुमार महागठबंधन के टूटने के लिए जिम्मेदार मानते हैं। सर्वे के दौरान बिहार के 62% लोगों का मानना था कि नीतीश कुमार ने दोबारा चुनाव में ना जा कर सही किया। वहीं बिहार की 55% जनता का मानना है कि लालू यादव पर लगे आरोप राजनीति से प्रेरित हैं।

ABP न्यूज-CVoter के सर्वे में जब लोगों से ये पूछा गया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में आप किसे वोट देंगे तो कांग्रेस के 20%, बीजेपी के 80.4%, आरजेडी के 12.2%, जेडीयू के 62.8% और अन्य 34.1 % समर्थक बीजेपी-नीतीश गठबंधन को 2019 के लोकसभा चुनाव में वोट देने की बात स्वीकार कर रहे हैं। अर्थात करीब 55 % लोग बीजेपी-नीतीश को 2019 में वोट देंगे। सर्वे के मुताबिक कांग्रेस के 60%, बीजेपी के 13%, आरजेडी के 65.6%, जेडीयू के 22.7% और अन्य 17.7 % समर्थक आरजेडी-कांग्रेस को अपना मत देने की बात कह रहे हैं। यानि करीब 28.2% वोट 2019 में आरजेडी-कांग्रेस को मिलता दिख रहा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
71 percent bihari people are supporting nitish kumar step-survey
Please Wait while comments are loading...