69वीं सेना दिवस पर बोले आर्मी चीफ, LOC पर हुई नापाक हरकत तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। सेना की 69वीं सालगिरह पर दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान को कड़ी चेतावनी दी। रावत ने कहा कि LOC पर शांति रखना हमारी प्राथमिकता है लेकिन अगर सीजफायर का उल्लंघन होता है, तो उन्हें करारा जबाव देने में हिचकिचाएंगे नहीं। इसके अलावा रावत ने उन जवानों को भी आगाह किया जो सोशल मीडिया के जरिए अपनी शिकायतें सामने रख रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि ऐसा करने पर जवान दोषी ठहराए जा सकते हैं और उन्‍हें सजा भी हो सकती है।

69वीं सेना दिवस पर बोले आर्मी चीफ, LOC पर हुई नापाक हरकत तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

उल्‍लेखनीय है कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने सबसे पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर खराब खाने की शिकायत की थी। यादव ने सेना के बड़े अफसरों पर राशन में धांधली का भी आरोप लगाया था। उसके बाद कुछ और जवानों ने वीडियो अपलोड कर अलग-अलग कमियों को उजागर किया था। इस मसले पर आर्मी चीफ ने कहा, 'कुछ साथी अपनी समस्या को रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। इसका असर उन बहादुर जवानों पर पड़ता है, जो सीमा पर हैं। जवानों की समस्‍याओं के लिए उचित चैनल हैं और अगर वे उठाए गए कदमों से संतुष्‍ट नहीं हैं तो वे सीधे मुझे से संपर्क कर सकते हैं। आपने जो कार्रवाई की है, आप उसके लिए दोषी भी ठहराए जा सकते हैं और सजा के हकदार भी हो सकते हैं।' सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले, अगर जरुरत हुई तो भारतीय सेना फिर करेगी सर्जिकल स्ट्राइक

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर सेना के सैनिकों, अधिकारियों और पूर्व सैनिकों के साहस और अमूल्य सेवा के लिए उन्हें सलाम किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'सेना दिवस के अवसर पर सभी सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का अभिनंदन । हम भारतीय सेना के साहस और अमूल्य सेवा को सलाम करते हैं।' गौरतलब है कि सेना दिवस के मौके पर सेना प्रमुख ने 15 सैन्यकर्मियों को वीरता पुरस्कार दिए। इनमें से 5 शहीद जवानों के परिवार वालों को वीरता मेडल सौंपे गए। आपको बता दें कि भारतीय सेना हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस के रूप में मनाती है। आज ही के दिन 1949 में भारतीय सेना ब्रिटिश सेना से पूरी तरह आजाद हुई थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army Chief General Bipin Rawat on Sunday wished all soldiers, veterans and their family members on the occasion of 69th Army Day.
Please Wait while comments are loading...