अपने जन्मदिन पर एक साथ कई रिकॉर्ड बनाएंगे PM मोदी, गिनीज बुक में होगा दर्ज

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। इस साल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन खास होने वाला है। शनिवार को प्रधानमंत्री 66 साल के हो जाएंगे। पीएम के जन्मदिन को खास बनाने के लिए सरकार ने खास तैयारियां कर रखी है। उनके जन्मदिन पर एक साथ कई रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है।

  narendra modi

पहला रिकॉर्ड

पीएम मोदी के जन्मदिन पर 1 टन से अधिक वजन का दुनिया का सबसे ऊंचा पिरामिड केक बनवाने की तैयारी चल रही है। सूरत में इस केक को बनाने का काम चल रहा है। यहीं मोदी इस केक को काटकर रिकॉर्ड बनाएंगे। ऐसा होने पर ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाएगा।इतना ही नहीं इस केक में बेटियों की उप्लब्धियों का जिक्र होगा।

दूसरा रिकॉर्ड

17 सितंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी गुजरात स्थित नवसारी में 11 हजार दिव्यांगों को विभिन्न तरह के सहायक उपकरण देकर मदद करेंगे। अगर पीएम मोदी ऐसा करते है तो वह एक साथ सर्वाधिक दिव्यांगों को सहायता उपलब्ध कराने का विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं।

तीसरा रिकॉर्ड

इस मौके पर एक और रिकॉर्ड बनने जा रहा है। एक ही समय में विकलांगों द्वारा 1000 दिए जलाने का रिकॉर्ड बनाा जाएगा। व्हील चेयर पर सवाल 1000 लोगों द्वारा व्यूह-रचना और 1000 बधिरों को कान की मशीन देने का रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी है। इस मौके पर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

चौथा रिकॉर्ड

पीएम मोदी के जन्म दिन पर व्हील चेयर पर सवार 1000 लोगों द्वारा व्यूह-रचना की जाएगी। इतना ही नहीं करीब 1000 बधिरों को कान की मशीन देने का रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi will turn 66 on Saturday and in his honours the organisers in Gujarat's Navasari district plans to set three Guinness World Records and one at the national level.
Please Wait while comments are loading...