जल्लीकट्टू: तमिलनाडु के मदुरई में 37 लोग घायल, 500 पुलिसकर्मी तैनात

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मदुरई। तमिलनाडु स्थित मदुरई के अवनीपुरम में जल्लीकट्टू खेल के दौरान कम से कम 37 लोग घायल हो गए हैं। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें से 9 लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी ओर, जो लोग कम घायल थे, उन्होंने प्राथमिक उपचार मुहैया कराया गया है। यहां हो रहे जल्लीकट्टू खेल में 910 बैलों और 750 लोगों ने हिस्सा लिया था। वहां के कलेक्टर ने कहा है कि स्थिति का जायजा लेने के लिए एक टीम वहां पर लगाई जा चुकी है। साथ ही वह बोले कि सरकार ने लोगों और बैलों की सुरक्षा सुनिश्चित की है।

jallikattu जल्लीकट्टू: तमिलनाडु के मदुरई में 37 लोग घायल, 500 पुलिसकर्मी तैनात
ये भी पढ़ें- पेन्नीसेल्वम के कहने पर मुख्यमंत्री बनने का किया फैसला: शशिकला

कलेक्टर वीरा राघव ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा- हम सरकार के आदेश के अनुसार ही जल्लीकट्टू खेल का आयोजन कर रहे हैं और हर बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। हम बैलों को लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित कर रहे हैं। इसके लिए एक टीम को भी वहां पर इस खेल पर पूरा ध्यान देने के लिए लगाया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और अब उनकी हालत स्थिर है। मदुरई में हुए इस जल्लीकट्टू खेल का आयोजन तमिलनाडु सरकार के रेवेन्यू मिनिस्टर आरबी उदयकुमार की उपस्थिति में किया गया था।

ये भी पढ़ें- कौन हैं 'शशिकला नटराजन', जो संभालेंगी 'जयललिता' की गद्दी?

खेल के दौरान किसी अनहोनी से बचने के लिए करीब 500 पुलिसवालों की भी नियुक्ति की गई है। साथ ही, मौके पर 8 एंबुलेंस भी मौजूद हैं, ताकि किसी भी आपात स्थिति में मदद मुहैया कराई जा सके। आपको बता दें कि 23 जनवरी को तमिलनाडु विधानसभा ने जल्लीकट्टू पर लगे बैक पर रोको लगाने वाला एक बिल जारी किया था। तमिलनाडु के गवर्नर सी विद्यासागर राव ने सरकार की ओर से जारी किए गए इस अध्यादेश को 21 जनवरी को अपनी मंजूरी दे दी थी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
37 people injured in jallikattu sport held in madurai of tamilnadu
Please Wait while comments are loading...