केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़, 35 लोग घायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केरल के सबरीमाला मंदिर में अचानक भगदड़ मचने से 35 लोग घायल हो गए हैं। 4 लोग गंभीर रुप से घायल हैं। घायलों में अधिकांश केरल के बाहर से हैं। अब तक की जानकारी के मुताबिक मंदिर के पास मलकीपुरम के पास हादसा हुआ, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई। घायलों को पंपा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अयप्पा धर्म सेना के अध्यक्ष राहुल ईश्वर के मुताबिक घायलों में अधिकांश लोग आंध्र प्रदेश के हैं जो मंदिर में होने वाली खास पूजा में शामिल होने आए थे। हादसे के बाद पुलिस ने  भीड़ को नियंत्रित कर लिया है।

 

वहीं अब तक भगदड़ की वजह का खुलासा नहीं हो सका है।आपको बता दें साल 2011 में केरल के सबरीमाला मंदिर में भी भगदड़ से 104 तीर्थयात्री मारे गए थे। यह मंदिर घने जंगलों के बीच पहाड़ी इलाके में स्थित है और मकरसंक्रम पूजा के दिन यहां करीब एक लाख लोग मौजूद थे। श्रद्धालुओं से भरी एक जीप ने अपना नियंत्रण बैठी और भीड़ में घुस आई जिसके बाद वहां अफरा तफरी हो गयी और 104 से भी ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी। बकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

केरल के पुत्तिंगल मंदिर में भी अप्रैल 2016 में भगदड़ मचने से 110 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। मंदिर में उत्‍सव के दौरान पटाखों में आग लगने की वजह से वहां भगदड़ मच गई। जिसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया और 110 लोगों की जानें चली गई।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
35 persons were injured following a stampede at the Sabarimala temple in Kerala. Reports suggest that four are in a serious condition.
Please Wait while comments are loading...