तीन वर्ष पहले जब मोदी बने थे पीएम तो क्‍या कहा था चीन और पाकिस्‍तान ने

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। 16 मई 2014 को 16वीं लोकसभा के लिए नतीजे आए थे और इन नतीजों ने शुरुआती कुछ घंटों में ही साफ कर दिया था कि देश के सिंहासन पर अब नरेंद्र मोदी बतौर प्रधानमंत्री विराजमान होंगे। मोदी के देश के प्रधानमंत्री बनने की खबरे पश्चिमी मीडिया खासतौर पर चीन और पाकिस्‍तान में भी छाई रही थीं। पाकिस्‍तान के दा डॉन और चीन के ग्‍लोबल टाइम्‍स में नरेंद्र मोदी की जीत की खबरों को प्रमुखता दी गई है। पाकिस्‍तान और चीन के अलावा अमेरिका से लेकर ब्रिटेन तक मीडिया ने पीएम मोदी की जीत का ही गुणगान किया।  

द डॉन

द डॉन

पाक के अग्रणी समाचार पत्र ने हेडिंग लगाई थी 'बीजेपी डिक्‍लेयर्स न्‍यू इरा फॉर इंडिया' और अखबार ने नरेंद्र मोदी की जीत को प्रमुखता से जगह दी थी। डॉन ने खबर के साथ नरेंद्र मोदी की उनकी मां के साथ वाली तस्‍वीर को खासतौर पर जगह दी थी ।

एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून

एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून

पाकिस्‍तान के एक और अग्रणी अखबार द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून ने भी नरेंद्र मोदी की जीत को प्रमुखता से छापा। अखबार ने लिखा था कि भारत की जनता ने चुनावो के बाद अपना फैसला सुना दिया है और अब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

ग्‍लोबल टाइम्‍स

ग्‍लोबल टाइम्‍स

पाक के साथ ही पड़ोसी मुल्‍क चीन के सरकारी अखबार ने ग्‍लोबल टाइम्‍स ने भी नरेंद्र मोदी की जीत को प्रमुखता से छापा। चीन के इस सरकारी अखबार ने नरेंद्र मोदी की वाराणसी और वड़ोदरा की जीत की खबर को हाइलाइट किया था।

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स

अमेरिकी अखबार न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने नरेंद्र मोदी की जीत पर लिखा था कि भारत में कांग्रेस पार्टी हार चुकी है क्‍योंकि देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन दे दिया है।

सीएनएन

सीएनएन

अमेरिकी न्‍यूज चैनल सीएनएन ने भी बीजेपी और नरेंद्र मोदी की जीत पर करीब से नजर रखी। सीएनएन ने 'इंडिया आइज ऑन न्‍यू गर्वनमेंट' हेडिंग के साथ लिखा कि सत्‍ताधारी कांग्रेस पार्टी की बड़ी हार के साथ ही अब भारत में नई सरकार बनने की प्रक्रिया तेज हो गई है।

हफिंगटन पोस्‍ट

हफिंगटन पोस्‍ट

हफिंगटन पोस्‍ट ने पीएम मोदी की जीत को 'चेंज ऑफ पावर इन इंडिया' करार दिया। साथ ही लिखाकि चुनाव के नतीजों के साथ ही भारत में सत्‍ता परिवर्तन की प्रक्रियाएं तेज हो गई है और विपक्षी पार्टी के नेता नरेंद्र मोदी सत्‍ता संभालने के लिए तैयार हैं।

ब्‍लूमबर्ग

ब्‍लूमबर्ग

ब्‍लूमबर्ग ने के मुताबिक मोदी की अगुवाई में भारत एक नया इतिहास रचने को तैयार है। ब्‍लूमबर्ग ने इस बात को प्रमुखता दी है कि देश में 30 साल के बाद किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है।

वाशिंगटन पोस्‍ट

वाशिंगटन पोस्‍ट

वाशिंगटन पोस्‍ट ने भी मोदी की जीत की खबर को प्रमुखता से जगह दी। वाशिंगटन पोस्‍ट के मुताबिक हिंदुवादी राष्‍ट्रवादी नेता नरेंद्र मोदी की पार्टी चुनावों में बड़ी जीत की ओर।

टाइम मैगजीन

टाइम मैगजीन

कभी मनमोहन सिंह को 'कठपुतली' का खिताब देने वाली अमेरिका की टाइम मैगजीन ने लिखा था कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी ने भारत में चुनावों में सबका सफाया कर दिया है।

वॉल स्‍ट्रीट जनरल

वॉल स्‍ट्रीट जनरल

वॉल स्‍ट्रीट जनरल ने 'इंडिया इलेक्‍शंस: बीजेपी अपीयर्स हेडेड फॉर विक्‍ट्री' टाइटल के साथ नरेंद्र मोदी और बीजेपी की बड़ी जीत को बयां किया।

ब्रिटिश मीडिया

ब्रिटिश मीडिया

ब्रिटेन के प्रतिष्ठित अखबार द गार्जियन ने लिखा कि मोदी और बीजेपी ने भारतीय चुनावों में एक बड़ी जीत दर्ज कर डाली है। ब्रिटेन के दो और अखबारों द टेलीग्राफ और द टाइम्‍स भी इस विशाल जीत को जगह देने से नहीं चूके। द टाइम्‍स ने तो लिखा था कि नरेंद्र मोदी और बीजेपी की इतनी विशाल जीत की क‍ल्‍पना भी किसी ने नहीं की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi led NDA government clinched huge victory in te year 2014. Here is how China and Pakistan reported his landslide victory along with US.
Please Wait while comments are loading...