पटना: नाव डूबने से 24 लोगों की मौत, PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार की राजधानी पटना में शनिवार शाम गंगा नदी के एनआईटी घाट के पास एक नाव के पलट जाने से कम से कम अब 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है। ये सभी लोग मकर संक्रांति के मौके पर दियारा क्षेत्र में सरकार द्वारा आयोजित पतंग उत्सव देखकर लौट रहे थे।

नाव हादसा: आंखों में आंसू और अपनों की तलाश में भटकते लोग

#BiharBoatTragedy: 23 dead as crowded boat capsizes in Ganga near Patna, search for other passengers on

खुद सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख जताते हुए जांच के आदेश दिए हैं। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक मकर संक्रांति के मौके पर गंगा के सबलपुर दियारा क्षेत्र में पतंग उत्सव का आयोजन पर्यटन विभाग की ओर से हर साल किया जाता है। जहां से लोगों को लेकर लौट रही एक नाव गंगा नदी में पलट गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है।

नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार

कहा जा रहा है कि इस नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने गंगा के दियारे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द करने का आदेश देते हुए इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया  है।

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।पीएम ने भी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At least 23 people drowned and another 12 were missing when an overloaded boat capsized in the Ganga near Patna on Saturday evening.
Please Wait while comments are loading...