राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट के बाद PM मोदी का App हैक, मिली कई स‍िक्‍योर‍िटी समस्‍याएं

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के ट्वीटर हैंडल हैक किए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि एक युवा डेवलेपर ने पीएम मोदी के 'नरेन्‍द्र मोदी मोबाइल ऐप' की कई सुरक्षा खामियों को उजागर किया है। हैकर ने ऐप को हैक कर साबित कर दिया है कि इस ऐप की सुरक्षा उतनी पर्याप्‍त नहीं है जो कि 5 से 10 करोड़ उपभोक्‍ताओं के डाटा की रक्षा कर सके।
डेबिट और क्रेडिट कार्ड की जगह लेगा 'आधार', कर सकेंगे हर तरह का ट्रांजेक्‍शन 

22-Year-Old Claims He Has Hacked Into PM Modi's App

आपको बता दें कि इस एप्‍लि‍केशन को नरेंद्र मोदी और उनकी टीम मैनेज करती हैं और यह भारत सरकार की आधि‍कार‍िक एप्‍लीकेशन नहीं है। अब अगर बात पार्टी वर्कर्स को उपलब्‍ध यूजर डाटा की बात की जाए तो सच्‍चाई और भी खराब है। इस ऐप के कमजोर गढ़ को कोई भी तोड़ सकता है। मुंबई के 22 साल के युवा डेपलपर जावेद खत्री ने ट्वीट क‍िया 'मैंने नरेंद्र मोदी के ऐप में स‍िक्‍योर‍िटी इश्‍यूज पाए हैं।

इस मामले की र‍िपोर्ट करना चाहूंगा।' जावेद ने जोर दि‍या क‍ि इस हैक‍िंग के पीछे उनका कोई दुर्भावनापूर्ण मंशा नहीं थी और वे केवल ऐप को मैनेज करने वाली टीम को एप्‍ल‍िकेशन के जोखि‍म उजागर करना चाहते थे। जावेद ने ऐप के लि‍ए ज‍िम्‍मेदार लोगों से संपर्क भी क‍िया लेकि‍न कोई जवाब नहीं म‍िला। जावेद केवल स‍ुरक्षा खाम‍ियां र‍िपोर्ट करना चाहते थे। और उन्‍होंने र‍ि‍पोर्ट भी कर दि‍या।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After the Twitter accounts of Rahul Gandhi and his Congress party were hacked, a 22-year-old from Mumbai claims to have hacked into Prime Minister Narendra Modi's App.
Please Wait while comments are loading...