जम्‍मू में फंसे सीआरपीएफ के 2000 जवानों को अब एयरलिफ्ट करेगी IAF

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जम्‍मू। जम्‍मू कश्‍मीर में सीआरपीएफ के 2000 जवान खराब मौसम की वजह से करीब तीन दिनों से फंसे हुए हैं। स्थिति खराब होने का अलर्ट जारी होने के बाद सीआरपीएफ ने इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) से उन्‍हें एयरलिफ्ट करने को कहा है।

जम्‍मू में सीआरपीएफ-के-2000-जवानों-को-एयरलिफ्ट-करेगी-IAF

48 घंटों में बिगड़ेंगे मिजाज

जम्‍मू कश्‍मीर में पिछले कई दिनों से मौसम लगातार खराब चल रहा है। बुधवार को यहां पर फिर से बर्फबारी और बारिश हुई जिसकी वजह से मौसम फिर से बिगड़ गया है। कहा जा रहा है कि अगले 48 घंटों में फिर से मौसम बिगड़ सकता है। इस वजह से ही सीआरपीएफ की चिंताएं दोगुनी हो गई हैं। कश्‍मीर के पहलगाम, गुलमर्ग में करीब बुधवार से लेकर अब तक करीब एक सेंटीमीटर तक बर्फबारी हो चुकी है। इसके अलावा जम्मू समेत कई हिस्‍सों में बारिश भी हुई है। भारी बर्फबारी के चलते जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे को भी एक ही तरफ खोला जा सका।

पिछले दिनों सेना ने खोए हैं 20 जवान

कुछ दिनों पहले एक दुर्भाग्‍यपूर्ण हादसे में कश्‍मीर के बांदोपोर के गुरेज सेक्‍टर में हिमस्‍खलन की वजह से 21 लोगों समेत 15 जवान भी शहीद हो गए थे। इसके अलावा दो जवान भी लापता हो गए थे। इसके बाद कुपवाड़ा के माछिल सेक्‍टर में आए हिमस्‍खलन की चपेट में पांच सैनिक आ गए थे। इन पांच सैनिकों को बचाया तो गया लेकिन उन्‍होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। इन पांचों सैनिकों को माछिल से खराब मौसम के बीच ही श्रीनगर लाया गया था। कुपवाड़ा के माछिल में इंडियन आर्मी की एक पोस्‍ट 28 जनवरी आए हिमस्‍खलन की चपेट में आ गई थी। पांच सैनिक बर्फ में यहां फंसे हुए थे जिन्‍हें बड़ी मशक्‍कत के बाद देर शाम निकाला जा सका था। पिछले वर्ष सियाचिन में फरवरी माह में आए बर्फीले तूफान के बाद यह दूसरी बड़ी घटना बनी जब किसी प्राकृतिक आपदा में इंडियन आर्मी ने अपने जवानों को खो दिया। 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
About 2000 CRPF troops are stuck in Jammu from last three days because of bad weather conditions. CRPF has asked help of IAF to airlift them.
Please Wait while comments are loading...