12 लड़कियों से रेप में 11 लोग गिरफ्तार, महिला IAS करेगी जांच

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बुल्धाना में स्थित निनाधि आश्रम स्कूल में 12 नाबालिग लड़कियों से स्कूल स्टाफ ने रेप किया था। इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

rape

गिरफ्तार किए गए 11 लोगों में से 7 उन लड़कियों के अध्यापक बताए जा रहे हैं, जबकि अन्य स्कूल के स्टाफ के लोग हैं। महाराष्ट्र के डीजीपी ने इस मामले की जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम भी बनाई है।

ब्रिटिश पीएम के भारत आने से पहले भारतीयों के लिए आई एक बैड न्‍यूज

दिवाली पर सामने आया मामला

यह मामला तब सामने आया जब एक लड़की दिवाली पर अपने घर गई और परिवार वालों से पेट दर्द की शिकायत की। जब लड़की की जांच कराई गई तो पता चला कि वह लड़की गर्भवती है।

जब इस मामले पर परिवार वालों द्वारा छानबीन की गई तो ऐसे कई मामले सामने आए। सूत्रों के अनुसार 12 लड़कियों को अकोला जिले के एक अस्पताल में भेजा गया है।

वहीं दूसरी ओर लड़कियों के परिवार वालों ने कड़ा रुख अपनाते हुए बुल्धाना के खामगांव पुलिस स्टेशन में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज करा दी है।

पूर्व महिला पत्रकार ने लगाया आसाराम के बेटे पर यौन शोषण का आरोप

महिला आईएएस अधिकारी करेगी जांच

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बुल्धाना रेप मामले में कहा है कि इस मामले की जांच एक महिला आईएएस अधिकारी से कराई जाएगी। इसके लिए उस महिला आईएएस अधिकारी को पीड़ित लड़कियों से बात करने के लिए कह दिया गया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार की तरफ से महिला अधिकारियों की एक टीम को भी कहा गया है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए जो नियम और प्रक्रिया बनाई गई है, उसका पालन हुआ है या नहीं, इसकी जांच करें।

प्रत्यूषा बनर्जी को जिस्म बेचने के लिए मजबूर करता था प्रेमी, फोन कॉल से खुलासा

सरकार से मदद का आश्वासन

मुक्तायनगर के सांसद एकनाथ खडसे ने कहा है कि जितना भी हो सकता था उतनी परिवार की मदद की गई है। उन्होंने कहा कि हलखेड़ा के डिप्टी सरपंच बुलेस्तेरनी सती भोसले ने मुझे बुलाया और रेप के बारे में बताया। उन्होंने यह भी बताया कि 3 लड़कियां गर्भवती हैं।

खडसे ने कहा कि इसके तुरंत बाद उन्होंने जलगांव पुलिस को बुलाया जांच करने के लिए कहा। जलगांव पुलिस ने बुल्धाना पुलिस को बुलाया, क्योंकि मामला वहां का था। उन्होंने कहा कि सरकार इस केस की पूरी छानबीन करवाएगी और दोषियों को सजा दी जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
11 arrested for rape of 12 minor girls by school staff
Please Wait while comments are loading...