केजरीवाल का आरोप, मोदी ने खाई सहारा से 40 करोड़ 10 लाख की रिश्वत, फिर दिखाये सबूत

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 500 और 1,000 रुपए की करेंसी पर बैन लगाए जाने के बाद से ही देश के राजनीतिक दलों और उसके नेताओं में हलचल है।

कोई इसे जल्दी में उठाया गया कदम बता रहा है तो कई यह दावा कर रहा है कि इससे देश में कालेधन की समस्या का निदान हो जाएगा

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए।

नोटबंदी के विधानसभा के आपात सत्र में भी केजरीवाल ने कहा था कि आजादी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी मौजूदा पीएम का नाम काले धन के लेन दने में आया हो।

arvind kejriwal

केजरीवाल के ये तेवर बृहस्पतिवार को दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ संयुक्त सभा में पीएम मोदी पर आरोप लगाए कि उन्होंने 40 करोड़ रुपए घूस लिए हैं।

आईए बताते हैं कि इस सभा में केजरीवाल ने कौन-कौन सी बड़ी बाते कहीं।

  • केजरीवाल आरोप लगाते हुए सभा में उनके पास मौजूद दस्तावेज में से 7 भुगतानों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को 40.1 करोड़ रुपए सहारा से रिश्वत मिली है। ये सभी भुगतान सहारा कर्मचारी 'जयसवाल जी' के जरिए 'मोदी जी' को हुए।
arvind kejriwal
  • उन्होंने कहा कि ये सारे भुगतान 30 अक्टूबर 2013 से 21 फरवरी 2014 के बीच हुए। केजरीवाल इससे पहले दिल्ली विधानसभा के आपात सत्र के दौरान पीएम मोदी पर आरोप लगा चुके थे।

इससे पहले भी लगाए थे आरोप

  • उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने आदित्य बिड़ला ग्रुप फर्म से 25 करोड़ रुपए की घूस ली थी।
  • केजरीवाल ने दस्तावेज का हवाला देते हए कहा था कि 15 अक्टूबर 2013 को आयकर विभाग ने शुभेंदु अमितभा के घर रेड की। तब शुभेंदु आदित्य बिड़ला ग्रुप के अध्यक्ष थे।
  • बकौल केजरीवाल उनका ब्लैकबेरी फोन, लैपटॉप और हर चीज पूरी तरह से चेक की गई। उनके लैपटॉप में 16 नवंबर 2012 की तारीख में एक लेजर इंट्री मिली कि गुजरात मुख्यमंत्री 25 करोड़ रुपए दिए गए।
  • इसके बाद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि देशभक्ति की आड़ में घोटाले करेंगे तो भी हम जान की बाजी लगाकर आपसे लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने शराब कारोबारी विजय माल्या को भगा दिया।
arvind kejriwal

2000 के नोट से कैसे रुकेगा भ्रष्टाचार

  • केजरीवाल ने कहा कि 2,000 रुपए की नोट से भ्रष्टाचार कैसे रुकेगा? ये मेरी समझ के परे है। इससे तो रिश्वत खोरी और भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि कालेधन को सफेद करने के लिए 40 फीसदी का कमीशन चल रहा है।
  • केजरीवाल ने कहा कि जनता से 10 लाख करोड़ जुटाकर ये पैसा अरबपतियों को बांट दिया जाएगा। मध्य प्रदेश में अफसर नए मोट में रिश्वत लेते पकड़े गए। नोटबंदी के चलते 8 लाख करोड़ का घोटाला हुआ है।
arvind kejriwal
  • केजरीवाल ने कहा कि बड़े कर्जदारों का कर्जा माफ कर दिया गया है। साथ ही सरकार से चेतावनी भरे लहजे में कहा कि 3 दिन के भीतर केंद्र सरकार अपना फैसला वापस ले नहीं तो देश भर में बगावत होगी, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

10 लाख करोड़ जमा कर, 8 लाख करोड़ लोन माफ कर देंगे

  • सभा में मौजूद लोगों से केजरीवाल ने कहा कि 10 लाख करोड़ जनता से जमा करेगी। मोदी जी 8 लाख करोड़ रुपए लोन माफ कर देंगे । हमें क्या मिलेगा? कुछ भी नहीं।
  • भाजपा नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी में हुए खर्च पर सवाल करते हुए केजरीवाल ने कहा कि 'तुम अपनी बेटी की शादी में खर्च करोगे 500 करोड़ रुपए और हम ढाई लाख रुपए?' आज हर दुकान में इनकम टैक्स के लोग जा जाकर चेक कर रहे हैं। रेड्डी की बेटी की शादी में इनकम टैक्स के कर्मचारी क्यों नहीं गए?
  • arvind kejriwal

बेवकूफ मत बनाइए कि लाइन में खड़ा होना देशभक्ति है

  • उन्होंने कहा कि मोदी जी हमें बेवकूफ मत बनाओ की लाइन में खड़ा होना देशभक्ति है। इस देश की जनता को अगर देश के लिए जान देनी होगी तो वो दे देंगे।
  • केजरीवाल ने सभा में मौजूद लोगों से पछा कि 40 मौतों का जिम्मेदार है? सभी ने कहा- मोदी। कहा कि ये 40 लोग जो मरे हैं वो शहीद हुए हैं और उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
10 points of public meeting in azadpur mandi delhi of cm arvind kejriwal
Please Wait while comments are loading...